Bounsi News: मोबाइल वैन के माध्यम से गांव गांव में कोविड-19 की वैक्सीनेशन आरंभ, साथ ही कोरोना जांच में तेजी

ग्राम समाचार,बौंसी,बाँका। 

वैश्विक महामारी को देखते हुए सरकार के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मोबाइल वैन के माध्यम से अब गांव गांव पहुंच कर वैक्सीनेशन आरंभ कर दी। जिससे प्रखंड क्षेत्र के लोगों को अब ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगे व कोरोना जॉच हो सके। अब कोरोना सैपलिंग करने या टीका लगाने के लिए ग्रमीण इलाके के लोगों के लिए 

अब स्वास्थ्य केन्द्रों का चक्कर नही लगाना पड़ेगा। स्वास्थ्य विभाग एंव सरकार ने गांव चलो अभियान के तहत चलंत टीकाकरण दल के माध्यम से गॉव गॉव पहुँच कर सैपलिंग एंव टीका लगने का अभियान मंगलवार से शुरूआत हो गया है। शनिवार को चलंत टीकाकरण अभियान के तहत बौसी प्रखंड स्थित श्याम बाजार हाट पहुंच कर प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार के द्वारा लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया गया। 

चलंत टीकाकरण दल के माध्यम से प्रतिदिन ग्रामीण इलाकौ में पहुंच कर कोरोना वॉक्सीन को लेकर सैपलिंग कार्य करवाया जाऐगा। इसके लिए प्रतिदिन रूटीन तैयार करते हूए सेविका, आशा कार्यकर्ता एवं जीवीका दीदी की व्यापक पैमाने पर प्रचार प्रसार के लिए सूचित किया जा रहा है। 

जिससे कोरोना संक्रमण को परास्त कर सकें। इसके अलावा श्यामबाजार के हटिया मालिक ललन कुमार सिंह तथा स्थानीय समाजसेवी रवि यादव ने अधिकारियों के साथ मिलकर वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक किया। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता, बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें