expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर वृहत कार्यक्रम तैयार किए जाने पर विचार विमर्श


ग्राम समाचार ब्यूरो रिपोर्ट - आज योग दिवस को लेकर नवगठित  क्रीड़ा  भारती की प्रांत टोली की बैठक गूगल मीट के माध्यम से की गई ।

जिसमें प्रांत टोली के सभी सदस्य  एवं संयोजक ने भाग लिया ।

चर्चा में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2021 क्रीड़ा भारती के माध्यम से पूरे झारखंड में प्रत्येक जिले ,  प्रखंड एवं पंचायत की जन जन तक पहुंचे, प्रत्येक परिवार तक पहुंचे इसके लिए वृहत कार्यक्रम तैयार किए जाने पर विचार किया गया।

 जिसमें मुख्य रुप से 

1 प्रत्येक जिले में एक योग संयोजक बनाने पर चर्चा की गई।

2 1 जून से सोशल मीडिया फेसबुक के माध्यम से लाइव प्रशिक्षण दिया जाएगा जिसमें योग के प्रशिक्षित एवं विशेषज्ञ  शिक्षक के द्वारा लोगों तक योग के महत्व , आसन और कोरोना संकट में घर में रहकर अपने शरीर को कैसे  स्वस्थ  कर सकते हैं इसकी जानकारी देंगे ।

 3 मीटिंग एवं फेसबुक लाइव  सत्र में जुड़ कर तथा व्यक्तिगत फोन से भी लोगों से संपर्क कर कीड़ा भारती के द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने पर लोगों से जुड़ने का प्रयास किया जाएगा 

5 विभिन्न खेल संगठनों एवं अन्य सामाजिक संगठनों को भी कीड़ा भारती के माध्यम से योग दिवस पर जोड़ने पर विचार किया गया।

6 जो भी हमारे लाइव योग दिवस कार्यक्रम को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर करेंगे उसके पीछे एक कीड़ा भारती का बैनर हो जिससे जानकारी मिल सकेगी की यह किस जिले से प्रसारित हो रहा है।

7 चर्चा में पूरे झारखंड प्रांत को 8 भागों में बांटा गया है जिसमें गुमला विभाग - सोमा उरांव जी हजारीबाग विभाग- अमित स्वर्णकार जी जमशेदपुर विभाग सुभाष कुमार जी रांची विभाग- अमरेंद्र दत्त द्विवेदी जी साहिबगंज विभाग- उत्तम कुमार जी देवघर विभाग- तपन गोस्वामी जी पलामू विभाग - निवास जी धनबाद विभाग - डॉ रणजीत कुमार सिंह के द्वारा जिला संयोजक का चयन में कार्य करेंगे यह सभी नाम का सूचीबद्ध 26 से 29 तक सभी जिले में संयोजक की घोषणा तय किया गया

8 एक वीडियो क्लिप बनाकर कीड़ा भारती के बैनर तले राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का योग के प्रति जागरूक करना इसके लिए एक छोटा वीडियो क्लिप बनाने के लिए संजीत कुमार व सुभाष कुमार जी करेंगे।

बैठक के अंत में सुभाष जी के द्वारा शांति मंत्र से बैठक समाप्ति की घोषणा की गई अगली बैठक 29 मई 2021 को शाम 6:00 बजे रखी गई।

 - ग्राम समाचार ,ब्यूरो रिपोर्ट।

 


Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें