expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Bhagalpur News:सिविल सर्जन ने किया दरियापुर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा

 युवा भाजपा नेता अर्जित चौबे के प्रयास से दरियापुर ग्राम वासियों को टेलीमेडिसिन के जरिए डॉक्टरों से मिलेगा परामर्श, 76 प्रकार के खून जांच की भी होगी व्यवस्था






ग्राम समाचार, भागलपुर। सिविल सर्जन उमेश शर्मा ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के पैतृक गांव दरियापुर अस्पताल का निरक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की और स्वास्थ्य केंद्र पर सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से शुरू होने आश्वासन दिया। भागलपुर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी अर्जित शाश्वत चौबे ने बताया कि कि पूर्व में उन्हें उनके पैतृक गांव दरियापुर से ग्रामीणों ने अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हो रही परेशानियों से अवगत कराया था। जिस के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के आदेश पर बुधवार को भागलपुर सिविल सर्जन अस्पताल पहुंचकर निरीक्षण किए। निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने वहाँ के ग्रामीणों के द्वारा स्वास्थ्य केंद्र में हो रही सभी समस्याओं को सुना एवं अभिलंब दूर करने का आश्वासन देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण प्रधान सचिव के आदेश पर सिर्फ ओपीडी को बंद कर, अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों को भागलपुर सदर में ड्यूटी में लगाया गया था। अब पुनः प्रधान सचिव के आदेश पर सभी डॉक्टरों को उनके पुराने जगह पर ड्यूटी में भेज दिया गया है। साथ ही केंद्र पर कोरोना टेस्टिंग एवं टीकाकरण पर जोर देते हुए कहा कि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सिनशन एवं टेस्टिंग कराएं। अर्जित शाश्वत चौबे ने कहा कि उनके निजी प्रयास से दरियापुर अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र को स्टैटिक  टेस्टिंग लैब से जोड़कर 76  प्रकार की जांच एवं टेलीमेडिसिन के माध्यम से ग्रामीणों को पटना, दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से उपचार एवं परामर्श दिलाया जाएगा। ग्रामीणों की सुविधा हेतु अस्पताल को एक एंबुलेंस भी मुहैया कराने का उन्होंने भरोसा दिलाया है। बताया कि पूर्व में केंद्रीय मंत्री के पहल पर ही दरियापुर उप स्वास्थ्य केंद्र को अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर बनाया गया है। साथी ही चार डॉक्टर को दरियापुर में ड्यूटी में दिया गया है। जिसमें दो एमबीबीएस डॉ सरताज अहमद, डॉ कविता सहदेव, एक डेंटिस्ट डॉ अनिल कुमार एवं एक आयुष डॉक्टर राजाराम शर्मा को लगाया गया है। निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन उमेश शर्मा के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री के निजी सहायक संजीव भगत,ज्ञप्रभारी जयप्रकाश सिंह, ग्रामीण समाजसेवी उज्जवल कुमार चौबे उर्फ बटुक चौबे, निरंजन ठाकुर, बॉबी सिंह, परशुराम मंडल, विंदेश्वरी साह, अरविंद साह, आदित्य चौबे, विजय जयसवाल, विवेकानन्द सिंह, सुभाष ठाकुर, सुभाष मिश्रा, जयकांत राय, गीता देवी इत्यादि मौजूद रहे।


Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें