expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : रेवाडी में आक्सीजन की सप्लाई गुरुग्राम के मानेसर प्लांट से होगी

रेवाड़ी,  19 अप्रैल। उपमंडल अधिकारी ना. रेवाडी रविन्द्र यादव ने कहा है कि रेवाडी जिला में आक्सीजन की सप्लाई सरकारी व प्राईवेट अस्पतालों में मानेसर के प्लांट से की जाएगी। आक्सीजन की सप्लाई को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी।



एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव आज जिला सचिवालय में आक्सीजन की सप्लाई को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकारी अस्पताल में बने पांच हजार लीटर लिक्विड आक्सीजन की सप्लाई के लिए वैंडर से बात करें तथा इसकी सप्लाई सुनिश्चित की जाएं। उन्होंने कहा कि रेवाडी के अस्पतालों में रोजाना आक्सीजन के लगभग 100 सिलेंडरों की आवश्यकता होती है लेकिन कोविड मरीजो के बढऩे से अब इसकी डिमाण्ड लगभग 200 सिलेंडर हो गई है।
  बैठक में बताया गया कि रेवाडी जिला में 109 आक्सीजन बैड है जिसमें नागरिक अस्पताल रेवाडी के 70 बैड भी शामिल है। बैठक में प्राईवेट अस्पतालों में आईसीयू बैड की भी समीक्षा की गई, जिसमें मात्रिका अस्पताल में 16, विराट 10, सिगनस 4, देवज्योति में 5, डॉ शिवरतन 16, शांति यादव में 4 आईसीयू बैड है।
गौरतलब है कि कोरोना के खतरे के बीच अस्पतालों में बैड और आक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था है लेकिन भिवाडी स्थित प्लांट से अचानक आक्सीजन की सप्लाई रोक दी गई थी, इसी को लेकर आज स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मंथन हुआ तथा वीसी के माध्यम से डीसीओ अमन कुमार ने मानेसर प्लांट से आक्सीजन की सप्लाई की व्यवस्था करवाई।
बैठक में सीटीएम रोहित कुमार, सीएमओ डॉ सुशील माही, एसएमओ डॉ विजय प्रकाश, डॉ दीपक, ईओ नगर परिषद मनोज कुमार, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सूरजभान मौजूद रहे।
बाक्स:- एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव ने बताया कि आक्सीजन की जिले में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। आक्सीजन सप्लाई के लिए हमने कई जगह सम्पर्क किए है। मरीजो और उनके परिवारों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें