expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : अवैध शराब बेचने के दो मामलो में कुल दो आरोपी गिरफ्तार, 49 बोतल अवैध शराब बरामद


जिला रेवाड़ी पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए अलग-अलग थाना क्षेत्र के मामलो में कुल दो आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जा से कुल 49 बोतल अवैध शराब बरामद की है।

थाना रामपुरा पुलिस ने अवैध शराब बेचने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करके उसके कब्जा से 96 पव्वे (24 बोतल) अवैध शराब बरामद की है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान शास्त्री नगर रेवाड़ी निवासी रणजीत के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया की पुलिस को सुचना मिली थी कि रणजीत पुत्र जगरुप निवासी शास्त्री नगर रेवाडी अपनी पल्सर मोटरसाईकिल पर सवार होकर अवैध  शराब लेकर महेन्द्रगढ़ रोड पर जा रहा है मिली सुचना के आधार पर पुलिस रैडिंग पार्टी तैयार करके बताई गई जगह पर पहुंची तो एक शक्स पल्सर मोटरसाईकिल पर एक प्लास्टिक का कट्टा लेकर आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस को देखकर वह शक्स कट्टा व मोटरसाईकिल को छोडकर भागने लगा। तब पुलिस ने उक्त शक्स को काबु करके उसका नाम-पता पुछा तो उसने अपना नाम रणजीत पुत्र जगरुप निवासी शास्त्री नगर रेवाडी बतलाया तथा प्लास्टिक कट्टा को खोल कर चैक किया तो उसमे 96 पव्वे (24 बोतल) अवैध शराब बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ थाना रामपुरा में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफतार कर लिया गया है।     

        इसी कड़ी में थाना बावल पुलिस ने अवैध शराब बेचने के मामले में कार्यवाही करते हुए 25 बोतल अवैध शराब बरामद की है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान गुजरान चौक बावल निवासी सुरेन्द्र उर्फ काला के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि गस्त के दौरान पुलिस को सुचना मिली थी कि सुरेन्द्र उर्फ काला पुत्र रामकिशन निवासी मोहल्ला गुजरान चोक बावल ग्रे रंग की स्कुटी पर प्राणपुरा रोङ की तरफ से अवैध शराब लेकर छोटुराम चोक की तरफ आ रहा है। मिली सुचना के आधार पर पुलिस ने बताई गई जगह पर नाका बन्दी वाहनों की चैकिंग शुरू कर दी। कुछ समय पश्चात ही प्राणपुरा रोङ की तरफ से एक युवक ग्रे रंग की स्कूटी पर सवार होकर आता दिखाई दिया। पुलिस ने उसे रुकने का ईशारा करने पर वह स्कुटी को वापिस मोङकर भागने लगा तो पुलिस ने उसे काबू करके उसका नाम-पता पुछा तो उसने अपना नाम सुरेन्द्र उर्फ काला पुत्र रामकिशन निवासी मौहल्ला गुजरान चौक बावल बतलाया। जब उसकी स्कूटी की तलाशी ली गई तो उसमे कुल 25 बोतल अवैध शराब बरामद हुई है। आरोपी के खिलाफ थाना बावल में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।   

 

दहेज की मांग से परेशान विवाहिता द्वारा आत्महत्या करने के मामले में आरोपी पति गिरफ्तार

थाना सदर रेवाड़ी पुलिस ने दहेज की मांग से परेशान विवाहिता द्वारा आत्महत्या करने के मामले में कार्यवाही करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान गाँव फिदेडी रेवाड़ी निवासी रविन्द्र के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि मृतका के पिता रामबीर पुत्र शेरसिहं निवासी नंगली गोधा जिला रेवाडी ने पुलिस में शिकायत दी थी कि उसने अपनी लड़की की शादी नवम्बर 2013 में रविन्द्र पुत्र गहाड सिहं निवासी फिदेडी के साथ की थी। जिसमे मैंने अपनी हैसियत से बढ़कर दान दहेज दिया था। लेकिन रविन्द्र व उसके परिवार वाले अधिक दहेज की मांग को लेकर उसे मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडित करते थे। मेरी बेटी के दो बच्चे हुए थे तब भी मैंने छूछक में काफी सामान दिया था लेकिन फिर भी वो मेरी बेटी को परेशान करते रहे। जिससे तंग अगर मेरी बेटी ने गत 16 अप्रैल को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज करके रविवार को आरोपी पति रविन्द्र पुत्र गहाड सिहं निवासी गांव फिदेडी रेवाड़ी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को आज अदालत में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

 

होमगार्ड की हत्या करने के मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार.


थाना बावल पुलिस ने होमगार्ड की हत्या करने के मामले में कार्यवाही करते हुए दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान गाँव ओढ़ी रेवाड़ी निवासी चरण सिंह उर्फ संजय व सांजरपुर रेवाड़ी निवासी दलीप उर्फ यमराज के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता ने मैनपाल पुत्र होशियार सिंह निवासी गाँव ओढी ने पुलिस में शिकायत दी थी कि मैं कम्पनी में नौकरी करता हूँ। मेरा छोटा भाई नरेश सिंह थाना कसौला मे होम गार्ड की नौकरी करता था। तथा रोज रात 10 बजे तक अपने घर पर आ जाता था जो कल दिनांक 15-4-2021 को भी मेरा छोटा भाई थाना कसौला में ड्यूटी पर अपनी मोटर साईकल पर सवार होकर गया था और रात को घर पर वापिस नही आया। तब हमने उसकी तलाश शुरू की।  अगले दिन सुबह मेरे भाई नरेश सिंह का शव हमारे गाँव के बस स्टेड के नजदीक बने बाबा गुगापीर मन्दिर व आंगन बाड़ी केन्द्र दोनो के बीच पडा मिला और उसकी मोटर साईकल उसके उपर डालकर चेहरे व माथे पर ईंट से चोटे मार कर हत्या की हुई थी। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी। जाँच के दौरान पुलिस मामले में कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार करके एक दिन के रिमाण्ड पर लिया था। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया था कि घटना से पहले 15 अप्रैल की रात को मृतक नरेश होमगार्ड समेत कुल 5 लोग बैठे थे। जिसमे से चरण सिंह व दलीप कुछ देर बाद उठकर चले गए। नरेश की हत्या करने के बाद आरोपी जसवंत उर्फ जस्सी व जयपाल उर्फ टोनी ने हत्या की सुचना चरणसिंह उर्फ संजय व दलीप उर्फ यमराज को दी थी। परन्तु चरण सिंह व दलीप ने हत्या की सुचना पुलिस को न देने पर पुलिस ने मामले में आगामी कार्यवाही करते हुए आरोपी चरण सिंह उर्फ संजय पुत्र रोहतास निवासी गाँव ओढ़ी रेवाड़ी व दलीप उर्फ यमराज निवासी सांजरपुर रेवाड़ी को गिरफ्तार कर लिया है। उपरोक्त दोनों आरोपियों को आज अदालत में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें