Rewari News : फसल खरीद कार्य को लेकर डीसी ने अधिकारियों की बैठक ली

रेवाड़ी, 19 अप्रैल। उपायुक्त अजय कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि मंडियों में फसल उठान कार्य को साथ-साथ करें ताकि मंडियों में व्यवस्था बनी रहें।



डीसी अजय कुमार सोमवार को जिला सचिवालय में फसल खरीद व कोविड कार्यो से जुड़े अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। डीसी ने अब तक हुई जिला में गेहूं की खरीद प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी ली। बैठक में बताया गया कि रेवाडी जिला में अब तक 58 हजार 185 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद हो चुकी है तथा 34 हजार 573 मीट्रिक टन का उठान कार्य हुआ है। इस पर डीसी ने कहा कि उठान कार्य में तेजी लाएं।
  मंडियों से फसलों का समय पर उठान सुनिश्चित करने के लिए निर्देश देते हुए डीसी ने कहा कि मंडियों पर परिवहन की व्यापक व्यवस्था की जानी चाहिए और यदि कोई ट्रांसपोर्टर 48 घंटों के भीतर फसल का उठान करने में विफल रहता है, तो अन्य वैकल्पिक परिवहन व्यवस्था कर फसल का उठान सुनिश्चित करें, ताकि आढ़तियों और किसानों को किसी प्रकार की समस्या न आएं। उन्होंने कहा कि इस वर्ष की खरीद प्रक्रिया के दौरान राज्य सरकार ने किसानों के खातों में सीधे शत-प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान करने का निर्णय लिया है। उन्होंने को निर्देश दिए कि मंडियों में बिजली, पानी व सफाई की व्यवस्था सही ढ़ंग से सुनिश्चित करें।
डीसी अजय कुमार ने निर्देश दिए कि कोविड-19 के मद्देनजर खरीद कार्यों में लगे लोगों के स्वास्थ्य जोखिम को कम करने के लिए पहले की तरह पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी मंडियों पर कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए।
इस अवसर पर एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल संजीव कुमार, सीटीएम रोहित कुमार, डीआरओ विजय यादव, डीडीपीओ एचपी बंसल, डीएफएसओ अमित शेखावत, मार्किट कमेटी के सचिव सत्य प्रकाश, हैफेड से प्रवीन कुमार, वेयरहाउस से राजेश तंवर, एएफएसओ जय यादव, सीएमओ डॉ सुशील माही, डॉ दीपक भी मौजूद रहे।
इससे पहले पुलिस गार्द द्वारा डीसी अजय कुमार को सलामी दी गई। यहां यह भी बतां दे कि रेवाडी के उपायुक्त यशेन्द्र सिंह 7 मई तक ट्रेनिंग पर है, यशेन्द्र सिंह की प्रशिक्षण अवधि के दौरान महेन्द्रगढ़ के उपायुक्त अजय कुमार को रेवाडी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें