Rewari News : गुरुग्राम मंडल के आयुक्त राजीव रंजन ने किया बावल अनाज मंडी का दौरा

रेवाड़ी, 19 अप्रैल। गुरुग्राम मंडल के आयुक्त राजीव रंजन ने सोमवार को बावल अनाज मंडी में चल रही फसल खरीद कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने मंडी में सभी प्रकार के प्रबंधों का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम बावल संजीव कुमार, तहसीलदार मनमोहन, जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी अमित शेखावत, मार्किट कमेटी सचिव सत्यप्रकाश, भी मौजूद रहें।



निरीक्षण के दौरान आयुक्त राजीव रंजन ने खरीद एजेंसी के अधिकारियों को लिफ्टिंग कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसानों को फसल बेचने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। आयुक्त ने खरीद प्रक्रिया से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंडियों पर किसानों की सुविधा के दृष्टिगत बिजली, पीने का पानी, शौचालय, वारदाना, सफाई व्यवस्था सहित अन्य सभी प्रकार के समुचित प्रबंध रहे। उन्होंने कहा कि किसानों को अपनी फसल बेचने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े यह सुनिश्चित किया जाएं। कमीश्रर ने कहा कि किसानों को कोरोना महामारी संक्रमण से बचाव की जानकारी दी जाए ताकि किसानों के साथ प्रत्येक आढ़ती भी मास्क का प्रयोग करें। उन्होंने जिला प्रशासन रेवाडी द्वारा बेहतर कार्यशैली के साथ किए गए प्रबंधों पर संतोष जताते हुए सराहना की। उन्होंने मंडी में मौजूद आढ़तियों से भी बातचीत की और सरकार की ओर से उनके सुझावों को सुनकर पूर्ण सहयोग दिए जाने की बात कही। आढतियों द्वारा मंडी में एक और शैड बनाने की मांग पर आयुक्त ने मार्किट कमेटी सचिव को प्रपोजल भेजने के निर्देश भी दिए।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें