expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : डीसी ने सडक़ सुरक्षा की समीक्षा की, सडक़ दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए कार्ययोजना बनाए अधिकारी

रेवाड़ी, 2 अप्रैल। डीसी यशेन्द्र सिंह ने सडक़ सुरक्षा के बारे में अधिकारियों की बैठक ली और सडक़ दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नेशनल हाईवे नंबर 48 पर बाबा भारती ढाबा के समीप जो नहर है उस कट को अविलंब बंद करवाएं तथा ढ़ाबों की एंट्री दूसरी ओर से की जाए। उन्होंने कहा कि धारूहेड़ फ्लाईओवर से उतरते समय जो गढ्ढïे हैं उन्हें ठीक करवाएं। इन गढ्ढïों के कारण कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि सडक़ में गढ्ढों  कारण टू व्हीलर सबसे अधिक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि यातायात नियमों की जानकारी होने के साथ-साथ अनुपालना करना ज्यादा अहम है। सडक़ दुर्घटनाओं को रोकने की सभी की प्राथमिकता होनी चाहिए। यदि हम सडक़ सुरक्षा के लिए उठाए गए कदम से किसी का जीवन बचाने में सफल होते हैं तो यह मानव के लिए श्रेष्ठï कार्य है। डीसी ने बताया कि नेशनल हाइवे-48 पर 11 ब्लैक स्पोट है, इनको कम करने के लिए सभी एजेंसी कार्य करें। उन्होंने कहा किएनएचएआई के अधीन जो ब्लैक स्पोट है उन पर कार्य करें तथा ओवर स्पीड के चालान करने के भी निर्देश दिए गए।
डीसी ने कहा कि जो वाहन निजी हैं और उनका प्रयोग कमर्शियल के रूप में सवारियों के लिए किया जा रहा है उनके चालान किए जाएं।
यशेन्द्र सिंह ने कहा कि बैठक में बताया कि वर्ष 2017 में 289, वर्ष 2018 में 299, वर्ष 2019 में  248, 2020 में 215 तथा 2021 में अब तक 24 व्यक्ति सडक़ दुघर्टना में मारे गये हैं। बैठक में बताया गया कि माह मार्च में यातायात पुलिस द्वारा अब तक 2811 चालान किए गए।
आरटीए सचिव गजेन्द्र ने बताया कि एक करोड़ 10 लाख रुपए के चालान पिछले माह ओवरलोडिंग के किए गए हैं। इसके अलावा पुलिस द्वारा 299 चालान मार्च माह में किए गए हैं।
डीएसपी अमित भाटिया ने बताया कि अपराधों को रोकने के लिए मेन-मेन जगहों पर आठ सीसीटीवी कैमरें लगाए गए हैं।
बैठक मेें पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल, एडीसी राहुल हुड्डïा, एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम बावल संजीव कुमार, सीटीएम रोहित कुमार, डीडीपीओ एचपी बंसल, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता सचिन भाटी, एनएचएआई के गौरव सिंहल और मोहित शर्मा, टीएसआई तिलक, एचएसएमबी के कार्यकारी अभियंता बिजेन्द्र, कार्यकारी अभियंता एचएसवीपी गौरव, कार्यकारी अभियंता विजय पाल सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें