Rewari News : सीडी रेशो बढाने के लिए सभी बैंक करें ज्यादा से ज्यादा ऋण प्रदान : एडीसी राहुल हुडडा

रेवाड़ी, 20 अप्रैल।  एडीसी राहुल हुडडा ने बैंक अधिकारियों को कहा है कि सीडी रेशो बढाने के लिए सभी बैंक ज्यादा से ज्यादा ऋण प्रदान करें तथा बैंक ग्राहकों की शिकायतों का तुंरत समाधान व अच्छी ग्राहक सेवा देने का कार्य करें।



  एडीसी राहुल हुडडा की अध्यक्षता में बैंकों की जिला स्तरीय समीक्षा बैठक कर रहे है, जिसमें दिसंबर तिमाही 2020 की समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं के प्रार्थना पत्र समय पर निपटाने का कार्य करें। उन्होंने बैंक अधिकारियों से कहा कि किसी बैंक ने किस योजना के तहत कितना ऋण दिया है, इसका डाटा तैयार करें तथा सैल्फ हैल्प गु्रप के ज्यादा से ज्यादा लोन करें।
बैठक में एलडीएम भूपेन्द्र राव ने बताया कि दिसंबर तिमाही में प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के तहत शिशु योजना में 204 खातों में 70 लाख 30 हजार रूपए, किशोर योजना में 81 खातों में 2 करोड 82 लाख रूपए, तरूण योजना के तहत 255 खातों में 4 करोड़ 97 लाख रूपए के लोन दिए गए है। उन्होंने बताया कि पीएम एसएसबीवाई योजना के तहत 12 रूपए के बीमा में 18 हजार 475 लोगों के बीमे किए गए है, वहीं पीएम जेजेवाई योजना के तहत 330 रूपए में 9 हजार 72 लोगों का बीमा किया गया। अटल पैंशन योजना के तहत 5 हजार 151 लोगों की पैंशन की गई। डीआईआर योजना में 35 खातों में 5 लाख 29 हजार के लोन दिए गए।
  बैठक में एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम बावल संजीव कुमार, सीटीएम रोहित कुमार, एलडीओ श्री कृष्ण बिश्वास, नाबार्ड के डीडीएम जगदीश परिहार, ईओ मनोज, आफताब अहमद सहित बैंको के प्रतिनिधि भी मौजूद रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें