expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : प्रत्येक वीरवार को होगी कोविड मैनेजमेट की बैठक, वैक्सीन के लिए लोगों को प्रेरित करें, कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाएं : डीसी

रेवाड़ी, 7 अप्रैल। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा है कि कोरोना के केस बढ़ रहे है, जिला में कोविड केयर सैंटर बनाने के लिए धर्मशाला या कोई हॉल चिह्निïत किया जाएं। इसके लिए एसडीएम रेवाडी व एसएमओ निरीक्षण करें।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह बुधवार को जिला सचिवालय में कोविड मैनेजमेंट के संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वीरवार को 3 बजे कोविड मैनेजमेंट की बैठक आयोजित होगी जिसमें कोरोना केसों की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों में 50 प्रतिशत बैड कोरोना पॉजिटिव नागरिकों के लिए आरक्षित किए जाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव नागरिकों को होम आईसोलेट किया जाएं साथ ही उनकी निरंतर निगरानी की जाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना केसों की अधिक से अधिक कांटेक्ट ट्रेसिंग की बढाई जाएं तथा संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की तत्काल जांच कराई जाएं। उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को  वैक्सीन के लिए प्रेरित किया जाएं। उन्हेांने कहा कि लोगों को मास्क लगाने व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कोरोना संकक्रमितों के संपर्क में रहे लोगों को खोजकर उनकी तत्काल जांच कराने के निर्देश दिए।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सेनेटाईजेशन, मास्क व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। उन्होंने कहा कि घरों से बाहर निकलने पर और सार्वजनिक स्थानों पर जाने के लिए मुंह पर मास्क अवश्य लगाएं।
बैठक में एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, सीटीएम रोहित कुमार, डीआरओ विजय यादव, डीएसपी हंसराज, सीएमओ डॉ सुशील माही, डॉ दीपक, डॉ रजनीश, डॉ सर्वजीत थापर, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार, उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें