Rewari News : अवैध हथियार रखने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार- एक तलवार नुमा हथियार बरामद


सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने अवैध हथियार रखने के मामले में कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार करके उसके कब्जा से एक तलवार नुमा हथियार बरामद की है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान महेन्द्रगढ़ जिले के गाँव बजाड़ निवासी कृष्ण कुमार उर्फ कैचन के रूप में हुई है। जाँचकर्ता ने बतलाया कि गस्त के दौरान पुलिस को सुचना मिली थी कि एक लडका सफेद रंग की आल्टो कार लेकर महिला कालेज की तरफ घुम रहा है। जिसने गाडी मे एक तलवार नुमा हथियार ले रखा है। मिली सुचना के आधार पर पुलिस रेडिंग पार्टी तैयार करके महिला कालेज सेक्टर 18  की तरफ जाने लगी तो सामने से एक सफेद रंग की आल्टो कार आती दिखाई दी। पुलिस ने गाडी रूकवाकर चालक का नाम-पता पूछा तो उसने अपना नाम कृष्ण कुमार उर्फ कैचन पुत्र भीमसिहं निवासी बजाड जिला महेन्द्रगढ बतलाया तथा गाडी की तलाशी लेने पर गाडी की अगली साईड वाली सीट पर एक नीले रंग का पिट्ठु बैग रखा हुआ था। जिसे खोलकर चैक किया गया तो उसमे एक तलवार नुमा हथियार बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ थाना माडल टाऊन रेवाडी मे आर्म एक्ट के तहत मामला दर्ज करके उसे गिरफतार कर लिया है। आरोपी को आज अदालत मे पेश करके न्यायिक हिरासत मे भेज दिया है।   

 

टैंकर चालक के पैसे चोरी करने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

थाना सदर रेवाड़ी पुलिस ने टैंकर चालक के पैसे चोरी करने के मामले में कार्यवाही करते हुई एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान राजस्थान के भरतपुर जिले के गाँव पिरागा निवासी सैनेश सिंह के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता उमेद सिंह निवासी गाँव रामगढ़ जिला महेन्द्रगढ़ ने पुलिस में शिकायत दी थी कि मै रामगढ चौक एन एच 71 पर प्रिंस ढाबा चलाता हू मेरे होटल पर काफी ट्रक वाले खाना खाते है। गत 8 अप्रैल को रात के समय एक टैंकर चालक श्री भगवान निवासी गांव मिर्चपुर जिला हिसार जिसे मै पहले से जानता हूं वह मेरे होटल से चाय-पानी पीकर एन एच की तरफ चलने लगा तब मेरे होटल पर नौजवान लडके मोटरसाईकल पर सवार होकर आये और उनमे से एक ने टैंकर चालक श्री भगवान से लिफ्ट मांगी और वह टैंकर मे बैठकर चला गया और दुसरा लडका उसका साथी मोटरसाईकल लेकर उसके पीछे-2  चला गया। थोडी देर बाद टैंकर ड्राईवर श्री भगवान अपनी गाडी लेकर वापिस मेरे ढाबे पर आया और उसने मुझे बताया कि जो दो लडके आपके होटल पर मोटरसाईकल लेकर आये थे। जिसमे एक लिफ्ट लेकर मेरी गाडी मे बैठा था उसने मेरी जेब से 4000/- रुपये चुरा लिये है तथा मेरी गाडी से पुलिस लाईन पुल के पास उतर कर उसी मोटरसाईकिल पर बैठ कर भाग गया है पुलिस ने शिकायतकर्ता ढाबा संचालक की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी। जांच के दौरान पुलिस ने आरोपियों कि मोटरसाईकिल नम्बर  के आधार पर सुराग लगाकर मामले मे सलिंप्त मोटरसाईकिल चालक साथी आरोपी सैनेश सिंह पुत्र होबेलाल निवासी गाँव पिरागा जिला भरतपुर राजस्थान को गिरफ्तार करके वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाईकिल को भी कब्ज़ा पुलिस में ले लिया है।      

 

मारपीट करके घायल करने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

थाना धारूहेड़ा पुलिस ने मारपीट करके घायल करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान रेवाड़ी जिले के गाँव अलावलपुर निवासी कुलदीप के रूप में हुई है। जाँचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता अनिल पुत्र श्री कृष्ण कुमार निवासी खिजूरीवास जिला अलवर राजस्थान ने पुलिस में शिकायत दी थी कि गत 11 मार्च को  सुबह मेरे फोन पर मेरे दोस्त समीर निवासी गढी महेश्वरी का फोन आया। उसने बतलाया कि मेरे दोस्त जितेन्द्र उर्फ गौरव निवासी अलालपुर के साथ झगडा हो गया है। इसके बाद मै, सचिन तथा राहुल निवासी खिजुरीवास सचिन की मोटर साईकिल पर बैठकर गांव अलालपुर चले गये जब हम गाँव अलावलपुर पहुंचे तो वहा पर समीर व उसके 15-20 दोस्त थे तथा तथा जितेन्द्र भी वही पर खडा था जितेन्द्र ने हमे बतलाया कि हमारे गांव के सुरेन्द्र सरपंच व उसके परिवार वालो से झगडा हो गया था तथा सुरेन्द्र सरपंच व उसके परिवार वालो ने हमारे साथ मारपीट की है। उसके बाद हम सभी अपनी-अपनी मोटर साईकिलो पर बैठकर वापिस अपने घर जा रहे थे तभी एक गाडी हमारी मोटरसाईकिल के पिछे लगा दि तथा रास्ते में उसी गाडी ने हमारी मोटर साईकिल को पीछे से टक्कर मार दी जिसके कारण हम तीनो सडक के किनारे सरसो के खेत मे जा गिरे। गाडी को सुरेन्द्र सरपंच चला रहा था तथा उसमे दो लडके बैठे थे जिनके हाथ मे लाठी-डंडे थे। टक्कर मारने के बाद सरपंच सुरेन्द्र व दो अन्य लडके गाडी से उतर कर हमारे पास आये तथा हम तीनो को लाठी डन्डो व लात घूसे मारकर हमे घायल कर दिया तथा जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गए। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी। इलाज के दौरान डाक्टर साहब द्वारा चोटों के बारे में राय लेने उपरांत मामले में हत्या के प्रयास की धारा जोड़ी गई है। शुक्रवार को मामले में कार्यवाही करते हुए पुलिस ने मामले मे शामिल एक आरोपी कुलदीप पुत्र नेकीराम निवासी गाँव अलावलपुर जिला रेवाड़ी को गिरफ्तार कर लिया है।    

 

जिला रेवाड़ी पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए अलग-अलग मामलो में कुल 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, -कुल 45 बोतल 1 पव्वा अवैध शराब की बरामद  


जिला रेवाड़ी पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए अलग-अलग मामलो में कुल 3 आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जा से कुल 45 बोतल 1 पव्वा अवैध शराब बरामद की है।      

सीआईए रेवाडी पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार करके उसके कब्जा से कुल 100 पव्वे(25 बोतल) अवैध शराब बरामद की है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान बल्लुवाडा रेवाडी निवासी महेश उर्फ हांडी के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि गस्त के दौरान पुलिस को सुचना मिली थी कि महेश उर्फ हड्डी पुत्र अमर सिंह निवासी बल्लुवाडा रेवाडी अवैध शराब बेचने का धंधा करता है तथा आज गोयल मार्केट के पास बैठकर शराब बेच रहा है। मिली सुचना के आधार पर पुलिस रेडिंग पार्टी तैयार करके बताई गई जगह पर पहुंची तो एक शख्स वहाँ खडा दिखाई दिया जो पुलिस को देखकर भागने लगा। तब पुलिस ने आरोपी को काबू करके उसका नाम-पता पुछा तो उसने अपना नाम महेश उर्फ हड्डी पुत्र अमर सिंह निवासी बल्लुवाडा रेवाडी बतलाया। तभी पुलिस को वहाँ पर खडी मोटरसाईकिल की आड मे पेटी शराब की दिखाई दी जिसमे कुल 100 पव्वे (25 बोतल) बरामद हुई। सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ थाना शहर रेवाडी मे आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्यवाही हेतू आरोपी को शहर थाना पुलिस के हवाले कर दिया । थाना शहर रेवाडी पुलिस ने आरोपी महेश उर्फ हड्डी पुत्र अमर सिंह निवासी बल्लुवाडा को गरफतार कर लिया है।

 

         इसी क्रम में थाना सेक्टर 6 धारूहेड़ा पुलिस ने अवैध शराब बेचने के मामले में कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान रेवाड़ी के गाँव सुलखा हाल महेश्वरी निवासी ललित के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि पुलिस को सुचना मिली थी कि ललीत पुत्र इन्द्रपाल निवासी गाँव सुलखा जिला रेवाडी हाल निवासी महेशवरी धारूहेडा निरजंन कालोनी मोड के पास अवैध शराब बेच रहा है मिली सुचना के आधार पर पुलिस रैडिंग पार्टी तैयार निरजंन कालोनी मे पहुँची तो एक शख्स सफेद रंग के कट्टे को अपने कंधे पर रखकर जाता हुआ दिखाई दिया। पुलिस को देखकर वह शख्स तेज कदमो से चलने लगा। तब पुलिस ने उक्त शक्स को काबु करके उसका नाम पता पुछा तो उसने अपना नाम ललीत पुत्र इन्द्रपाल निवासी सुलखा जिला रेवाडी हाल निवासी महेशवरी धारूहेडा बतलाया तथा उसके कब्जे से सफेद कट्टे को खोलकर चैक किया तो उसके 48 पव्वा(12 बोतल) अवैध शराब बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ थाना सेक्टर 6 धारूहेड़ा पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।  

        इसी प्रकार थाना कसोला पुलिस ने अवैध शराब बेचने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से कुल 8 बोतल एक पव्वा अवैध शराब बरामद की है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान रेवाड़ी के कमालपुर मुण्डनवास निवासी रामफुल के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि गस्त के दौरान पुलिस को सुचना मिली थी कि रामफुल पुत्र श्योदान निवासी कमालपुर मुण्डनवास जिला रेवाङी अपनी दुकान बगथला रोङ पातुहेङा पर अवैध शराब बेचने का धन्धा करता है तथा आज भी अपनी दुकान पर अवैध शराब की बिक्री कर रहा है। मिली सुचना के आधार पर बताई गई दुकान पर जब पुलिस रैड करने पहुंची तो दुकान के अन्दर बने लकङी के रैक में एक गत्ता पेटी में कुल 25 पव्वा (6 बोतल 1 पव्वा) व बोतल अवैध बरामद हुई। इसके बाद पुलिस ने दुकान पर बैठे शक्स को काबू करके उसका नाम पता पूछा गया तो उसने अपना नाम रामफुल पुत्र श्योदान निवासी कमालपुर मुण्डनवास जिला रेवाङी बतलाया। आरोपी के खिलाफ थाना कसोला पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।    

 

सटटा खाईवाली करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार, कुल 980 रूपए बरामद


थाना शहर रेवाड़ी के अन्तर्गत भाडावास गेट चौकी पुलिस ने सट्टा खाईवाली करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार करके उसके कब्जा से कुल 980/- रूपए बरामद किये है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान मौहल्ला नई बस्ति रेवाडी निवासी मनिष कुमार के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि मनिष कुमार निवासी मौहल्ला नई बस्ति रेवाडी सटटा खाई का काम करता है और भवानी सहाय मार्केट मे अपनी दुकान के साथ सटटा खिलवा रहा है। मिली सुचना के आधार पर बताई गई जगह पर जब पुलिस पहुंची तो एक शख्स जोर-से आवाज लगाकर कह रहा था कि 10 रुपये मे 90 रुपये पाओ और अपनी किस्मत आजमाओ पुलिस ने आरोपी को काबु करके उसका नाम-पता पूछा तो उसने अपना नाम मनीष कुमार पुत्र जयभगवान निवासी मौहल्ला नई बस्ति रेवाङी बतलाया। जब उसकी तलाशी ली गई उक्त शक्स की दाहिनी पेन्ट की जेब से 980 रुपए बरामद हुए। आरोपी के खिलाफ थाना शहर रेवाड़ी में जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बाद कार्यवाही आरोपी को पुलिस बेल पर रिहा किया गया है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें