Rewari News : रेजांगला युद्ध के जाबांज सिपाही वीर चक्र विजेता का 92 साल की उम्र में निधन



रेवाड़ी में ऐतिहासिक रेजांगला युद्ध के जांबाज कप्तान रामचंद्र यादव वीर चक्र विजेता को उनके पैतृक गांव मंदोला में अंतिम विदाई दी गई। अंतिम विदाई में 13 कुमाऊं बटालियन सूबेदार मेजर अशोक कुमार और सूबेदार हनुमान सिंह ने दो बैगपाइपर के साथ अंतिम विदाई की रसम अदा की। वीर चक्र विजेता के बेटे श्री भगवान को सम्मान स्वरूप एक ट्रॉफी प्रदान की गई। वीर चक्र का 13 अप्रैल 2021 को 92 साल की उम्र में निधन हो गया था। उनको अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए कोरोना वायरस  गाइडलाइन की पालना करते हुए वैदिक रीति से हवन यज्ञ संपन्न करवाया गया और प्रसाद वितरण किया गया। 



इस अवसर पर  रेजांगला शौर्य समिति के संरक्षक कर्नल रणबीर सिंह यादव, कर्नल कुंवर प्रताप सिंह, सेवारत कैप्टन शिखा यादव, रेजांगला युद्ध के जीवंत दस्तावेज कप्तान रामचंद्र मोहनपुर, नरेश चौहान एडवोकेट, कप्तान चंदगीराम यादव, अहीर रेजिमेंट संघर्ष समिति की टीम सहित अनेक पूर्व कुमाऊनी सैनिक अधिकारियों ने वीर चक्र को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। एक्स सर्विसमैन लीग के राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्रिगेडियर करतार सिंह ने भी वीर चक्र को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें