expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : जान से मारने की धमकी देकर 5 लाख की फिरोती मांगने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

 

मारपीट करके गाड़ी छीनने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

थाना सदर रेवाड़ी पुलिस ने मारपीट करके गाड़ी छीनने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान रेवाड़ी जिले के गाँव लिसाना निवासी दिनेश उर्फ मोनू व बलजीत उर्फ विक्रम के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता दीपांशु राज दुआ निवासी अर्जुन नगर गुरुग्राम ने पुलिस में शिकायत दी थी कि मैं गत 22 अप्रैल को लिसाना गांव में मेरे दोस्त के घर कुंआ पूजन के कार्यक्रम में आया था। रात के समय मैं जागरण छोडकर अपनी इनोवा गाड़ी लेकर बस स्टैण्ड के पास कुछ काम से गया था। जब मैं वहाँ से वापस आ रहा था तब मेरी गाड़ी रास्ते में खेत मे फंस गई। मैने गाडी निकालने की बहुत कोशिश की लेकिन गाड़ी निकल नही पाई। तभी तीन अज्ञात व्यक्ति वहाँ आए और गाड़ी निकालने में मेरी मदद करने लगे। परन्तु गाड़ी निकलते ही उन्होने मेरे साथ मारपीट करनी शुरू कर दी तथा गाडी में से लोहे की राड निकालकर मुझे मारने की धमकी दी तथा गाडी छीनकर बिकानेर की तरफ भाग गए। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी। जाँच के दौरान पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों दिनेश उर्फ मोनू पुत्र पृथ्वी सिंह व बलजीत उर्फ विक्रम पुत्र अजीत निवासी लिसाना को गिरफ्तार कर लिया है। उपरोक्त दोनों आरोपियों को आज अदालत में पेश करके एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है।    

 

अवैध शराब बेचने व सरकारी आदेशों की अवहेलना करने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार


थाना मॉडल टाउन पुलिस ने अवैध शराब बेचने व सरकारी आदेशों की अवहेलना करने के मामले में कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान यूपी के मैनपुरी जिले के गाँव चडरऊआ निवासी बंटू के रूप में हुई। जांचकर्ता ने बतलाया कि सांय 6.00  बजे से प्रातः 5.00  बजे तक पुलिस पार्टी लॉक डाऊन लगाने के आदेश की पालना कराते हुये दुकानों को चैक करते हुए बावल रोड पर गस्त पर थी तभी गांव बिठवाना बस स्टैण्ड के नजदीक एक व्यक्ति अपने हाथ में एक सफेद कट्टा लिये हुये दिखाई दिया पुलिस ने उसे काबू करके उसका नाम-पता पूछा तो उसने अपना नाम बन्टू पुत्र बारेलाल निवासी चडरऊआ जिला मैनपुरी यू.पी. बतलाया उसने हाथ में पकडे कट्टे को खोल के चेक किया गया तो उसमे बोतल अवैध शराब बरामद हुई पुलिस ने आरोपी के खिलाफ थाना मॉडल टाउन पुलिस ने आबकारी अधिनियम व भारतीय दंड सहिंता के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

जान से मारने की धमकी देकर 5 लाख की फिरोती मांगने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार


सीआईए रेवाड़ी व थाना रामपुरा पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए जान से मारने की धमकी देकर 5 लाख की फिरोती मांगने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान रेवाड़ी के मोहल्ला गुज्जरवाडा निवासी दिनेश उर्फ सुंडा व मोहल्ला चोधरीवाडा निवासी सचिन के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता सोनु पुत्र विनोद निवासी गांव कालुवास रेवाड़ी ने पुलिस में शिकायत दी थी कि मैं एक कम्पनी में मैन पावर सिक्योरिटी का काम करता हुँ पिछले कई दिनो से महेश सैनी मुझसे नाजायज पैसे की मांग फिरोती के रुप मे कर रहा था लेकिन मैं उसकी बात को नजर अंदाज करता रहा 19 अप्रैल को रात के समय महेश सैनी अपने पांच साथियों के साथ फोरचुनर गाडी में सवार होकर हमारे घर आया तथा हमारे घर का दरवाजा जोर से बजाया जब मेरे पिताजी ने उठकर दरवाजा खोला तो उसने मेरे पिताजी से कहा की अपने लडके को बुलाओ उससे हमने पांच लाख रुपये की फिरोती लेनी है अन्यथा मै उसे जान से खत्म कर दूंगा मै एक क्रिमनल हूँ मैने पहले भी मर्डर कर रखे है और मेरे खिलाफ कई मुकदमे दर्ज है मै उसकी आवाज सुनकर बाहर नही निकला इसके बाद वो वहाँ से चला गया। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके दो आरोपी दिनेश उर्फ सुंडा पुत्र हेतराम निवासी मोहल्ला गुज्जरवाडा व सचिन पुत्र महेन्द्र निवासी चोधरीवाडा को गिरफ्तार कर लिया है। उपरोक्त दोनों आरोपियों को आज अदालत में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।  

 

 

5 वर्षीय नाबालिक बच्चे के साथ दुष्कर्म(अप्राकृतिक कृत्य) करने व जान से मारने का प्रयास करने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार


थाना रामपुरा पुलिस ने 5 वर्षीय नाबालिक बच्चे के साथ दुष्कर्म(अप्राकृतिक कृत्य) करने व जान से मारने का प्रयास करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान ओडिशा के बलेश्वर निवासी किशोर चंद पंडा के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता पीड़ित नाबालिक के पिता ने पुलिस में शिकायत दी थी कि वह स्थानीय शहर में किराए पर रहता है। गत 22 अप्रैल को मैं अपनी पत्नी के साथ बाजार से सामान लेने गया था तथा अपने 5 वर्षीय नाबालिक बच्चे को हमारे पडोसी किराएदार किशोर को सौंप कर गया था कि जब तक हम आए वो उसका ध्यान रखे। जब हम घर आए तब मेरा बच्चा बेड पर बेहोशी की हालत में मिला तो मैंने किशोर से पूछा की मेरे बच्चे को क्या हुआ है तो कहा कि उसने कुछ नही किया। इसके बाद मेरे बेटे को मैंने रेवाड़ी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी हालात ज्यादा गंभीर होने के कारण उसे पीजीआई रोहतक लेकर आया। जहां इलाज के दौरान डाक्टर साहब ने बताया कि बच्चे के साथ दुष्कर्म हुआ है तथा गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की गई है। पुलिस ने पीड़ित नाबालिक बच्चे के पिता की शिकायत पर पोस्को अधिनियम व भारतीय दंड सहिंता अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी किशोर चंद पंडा पुत्र अनंत कुमार निवासी बलेश्वर ओडिसा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को आज अदालत में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।  

 

 

लड़ाई-झगडे को छुड़ाने गए पुलिस कर्मचारियों पर हमला करने के मामले में दो महिला आरोपी सहित कुल पांच आरोपी गिरफ्तार


थाना मॉडल टाउन के अंतर्गत सेक्टर 3 चौकी पुलिस ने लड़ाई-झगडा छुड़ाने गए पुलिस कर्मचारियों पर हमला करने व पीसीआर के शीशे तोड़ने के मामले में दो महिला आरोपी सहित कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान पटौदी निवासी संतरा, योगेश, रमेश, घडी हरसरू गुरुग्राम निवासी सतीश व हंसनगर रेवाड़ी निवासी निशा के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि पुलिस को फोन के माध्यम से सुचना प्राप्त हुई थी कि गुड्डो पत्नी अनील निवासी हंस नगर रेवाडी के साथ उसकी पुत्र-वधु झगडा कर रही है। मिली सुचना के आधार पर प्रधान सिपाई ललित कुमार होमगार्ड गिरीवर के साथ राईडर पर सवार होकर हंस नगर में गुड्डो के मकान पर पहुंचे। जहां गुड्डो व उसकी पुत्रवधु निशा आपस में झगडा कर रही थी। कुछ समय बाद दो गाड़ी लेकर निशा के घरवाले आ गए जिसमे लोगे थे। प्रधान सिपाई ललित कुमार दोनो पक्षों को समझाने लगा तो सन्तरा देवी पत्नी रमेश ने उसकी गिरेबान पकड़कर उसकी वर्दी फाड़ दी और जब वह अपने फोन से रिकार्डिंग करने लगा तो सन्तरा देवी के साथ उसका बेटा योगेश, भाई सतीश के अलावा अक्षयरोहित व अमन ने उसके साथ मारपीट की। जब प्रधान सिपाही ललित ने इसकी सुचना थाना माडल टाऊन की पीसीआर-10 को दी तब प्रधान सिपाही अजीत व सिपाही रमेश मौके पर पहुंचे तो सन्तरा देवी व उसके बेटे योगेश ने पीसीआर के आगे व साइड के शीशे तोड़ दिए तथा सिपाही रमेश को भी चोटे मारी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके आरोपी संतरा पत्नी रमेश, योगेश पुत्र रमेश, रमेश पुत्र लक्ष्मीनारायण निवासी पटौदी गुरुग्राम, निशा पत्नी राहुल निवासी हंसनगर रेवाड़ी, सतीश पुत्र भगवान दास सैनी निवासी घढ़ी हरसरू गुरुग्राम को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को आज अदालत में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें