expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : सीआईए पुलिस ने नशीला पदार्थ बेचने के मामले में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, 16.9 ग्राम स्मैक बरामद

 

सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने नशीला पदार्थ बेचने के मामले में कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से कुल 16.9 ग्राम स्मैक बरामद की है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान चांदपुर की ढाणी रेवाड़ी निवासी विनोद उर्फ धुदुडीया व देवलावास रेवाड़ी निवासी प्रदीप कुमार उर्फ बनिया के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि गस्त के दौरान पुलिस को सुचना मिली थी विनोद कुमार उर्फ धदूडीया व प्रदीप कुमार उर्फ बनिया नशीला पदार्थ ‘स्मैक’ बेचने का काम करते है तथा अभी एक लाल रंग की गाडी में कसौला चौक से रेवाडी की तरफ आ रहे है। मिली सुचना के आधार पर पुलिस ने रैडिंग पार्टी तैयार करके गढी बोलनी रोड पर नाका बन्दी करके वाहनों की जांच शुरू कर दी। कुछ देर बाद कसौला चौक की तरफ से एक गाडी आती हुई दिखाई दी। पुलिस ने गाड़ी को रुकने का ईशारा किया तो गाडी चालक अपनी गाडी को अचानक वापिस मोड़कर भागने लगा तो पुलिस ने गाड़ी को काबू के उसमे बैठे दोनो व्यक्तियों का नाम-पता पूछा तो चालक सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम प्रदीप कुमार उर्फ बनिया पुत्र शीशपाल निवासी देवलावास रेवाडी व उसके बगल में बैठे व्यक्ति ने अपना नाम विनोद कुमार उर्फ धुदुडीया पुत्र राकेश कुमार निवासी चांदपुर की ढाणी रेवाडी बतलाया। जब पुलिस ने दोनों आरोपियों की तलाशी ली तो उनके कब्जे से कुल 16.9 ग्राम स्मैक बरामद हुई। आरोपियों के खिलाफ थाना कसोला में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों को आज अदालत में पेश करके एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है।  

 

थाना रामपुरा पुलिस ने सट्टा खाईवाली करने के मामले एक आरोपी को किया गिरफ्तार, - कुल 1210/- रूपए बरामद


थाना रामपुरा पुलिस ने सट्टा खाईवाली करने के मामले कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार करके उसके कब्जा से कुल 1210/- रूपए बरामद किये हैं। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान कतोपुर रेवाड़ी निवासी बृजेश के रूप में हुई। जांचकर्ता ने बतलाया कि गस्त के दौरान पुलिस को सुचना मिली थी बृजेश पुत्र रामसिंह निवासी कतोपुर रेवाड़ी अपने घर के सामने सरेआम सट्टा खाईवाली कर रहा है। मिली सुचना के आधार पर जब पुलिस बताई गई जगह पर पहुंची तो एक शख्स वहाँ सरेआम सट्टा खाईवाली करता हुआ पाया गया। पुलिस ने उसे काबू के उसका नाम-पता पूछा तो उसने अपना नाम बृजेश पुत्र रामसिंह निवासी कतोपुर रेवाड़ी बतलाया। पुलिस ने आरोपी के कब्ज़ा से कुल 1210/- रूपए व अन्य सामान बरामद किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ थाना रामपुरा में जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को बाद कार्यवाही पुलिस बेल पर छोड़ा दिया गया है।

 

 

अवैध शराब बेचने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार. कुल 100 पव्वे (25 बोतल) अवैध शराब बरामद


थाना शहर रेवाड़ी के अंतर्गत भाड़ावास गेट चौकी पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार करके उसके कब्जा से कुल 100 पव्वे (25 बोतल) अवैध शराब बरामद की है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान मौ. बल्लुवाडा रेवाडी निवासी संजय गुप्ता के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि गस्त के दौरान पुलिस को सुचना मिली थी कि संजय गुप्ता पुत्र रमेश चन्द निवासी मौ. बल्लुवाडा रेवाडी अवैध शराब बेचने का धंधा करता है तथा आज झज्जर चौक से अवैध शराब लेकर आ रहा है। मिली सुचना के आधार पर पुलिस ने मोती चौक पर चैकिंग शुरु कर दी। कुछ समय पश्चात एक शक्स अपने सिर पर प्लास्टिक कट्टा रखा लेकर आता हुआ दिखाई दिया जो पुलिस को देखकर अपने सिर पर रखे कट्टे प्लास्टिक को गिराकर भागने की कोशिश करने लगा। तब पुलिस ने आरोपी को काबू करके उसका नाम-पता पूछा तो उसने अपना नाम संजय गुप्ता पुत्र रमेश चन्द निवासी मौ. बल्लुवाडा रेवाडी बतलाया तथा प्लास्टिक कट्टे को चैक किया गया तो उसने कुल 100 पव्वा (25 बोतल ) अवैध शराब बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ थाना शहर रेवाड़ी में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।


 

होमगार्ड की हत्या करने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार


थाना बावल पुलिस ने होमगार्ड की हत्या करने के मामले में कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान जसवंत उर्फ जस्सी पुत्र सूरजभान व जयपाल उर्फ टोनी पुत्र बाबूलाल निवासी ओढ़ी रेवाड़ी के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता ने मैनपाल पुत्र होशियार सिंह निवासी गाँव ओढी ने पुलिस में शिकायत दी थी कि मैं कम्पनी में नौकरी करता हूँ। मेरा छोटा भाई नरेश सिंह थाना कसौला मे होम गार्ड की नौकरी करता था। तथा रोज रात 10 बजे तक अपने घर पर आ जाता था जो कल दिनांक 15-4-2021 को भी मेरा छोटा भाई थाना कसौला में ड्यूटी पर अपनी मोटर साईकल पर सवार होकर गया था और रात को घर पर वापिस नही आया। तब हमने उसकी तलाश शुरू की।  अगले दिन सुबह मेरे भाई नरेश सिंह का शव हमारे गाँव के बस स्टेड के नजदीक बने बाबा गुगापीर मन्दिर व आंगन बाड़ी केन्द्र दोनो के बीच पडा मिला और उसकी मोटर साईकल उसके उपर डालकर चेहरे व माथे पर ईंट से चोटे मार कर हत्या की हुई थी। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी। जाँच के दौरान पुलिस मामले में कार्यवाही करते हुए दो आरोपी जसवंत उर्फ जस्सी पुत्र सूरजभान व जयपाल उर्फ टोनी पुत्र बाबूलाल निवासी ओढ़ी रेवाड़ी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि 15-4-2021 की रात को नरेश समेत कुल 5 लोग बैठे थे। जिसमे से दो कुछ देर बाद उठकर चले गए। इसके बाद नरेश के साथ उनका झगडा हुआ जिसके चलते उन्होंने नरेश को चोटे मारी और उसकी मौत हो गई। आरोपियों को आज अदालत में पेश करके एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें