Godda News: स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के आज पहले दिन उपायुक्त ने तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-   आज दिनांक 22.04.2021 को उपायुक्त भोर सिंह यादव के द्वारा जिले में कोरोना संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम के लिए राज्य सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुपालन (स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह 22 अप्रैल 2021से 29 अप्रैल 2021 तक ) कराने हेतु आज पहले दिन जिले के शहरी क्षेत्रों में चौक चौराहे का निरीक्षण किया गया। चौक चौराहों पर उन्होंने बिना मास्क पहनने वाले लोगों से मास्क पहनने की अपील की, साथ ही साथ अन्य लोगों को भी मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने बताया कि अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकले। कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में हो रही लगातार वृद्धि के कारण जिला प्रशासन के द्वारा पूरी तरह अलर्ट मोड में कार्य किया जा रहा है। इसी सिलसिले में आज दिनांक 22.04.2021 को उपायुक्त ने कोविड-19 डेडिकेटेड संजीवनी अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त अस्पताल की मूलभूत आवश्यकताओं से अवगत हुए। मौके पर उन्होंने मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं तथा ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सा पदाधिकारियों, कर्मचारियों की उपस्थिति का भी जायजा लिया।

इस दौरान उपायुक्त द्वारा संबंधित अस्पताल के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस दौरान उपायुक्त ने अस्पताल में ऑक्सीजन स्पोर्ट वाले बेड, आईसीयू वाले बेड, वेंटिलेटर वाले बेड, सहित अन्य चीजों की जानकारी ली साथ ही उन्होंने कोविड मरीजों के इलाज के लिए हर वक्त तैयार रहने का निर्देश संबंधित अस्पताल प्रबंधन के अधिकारियों को दिया।

उपायुक्त ने अस्पताल में ऑक्सीजन की उपलब्धता 24 घंटे सुनिश्चित रखने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने प्रतिनियुक्त चिकित्सक, नर्स, स्वास्थ्य कर्मचारियो से कहा कि जिस तरह से पूर्व में अपनी सेवा भावना की अनूठी मिसाल कायम कर गोड्डा से संक्रमण की संख्या को शून्य किया था, उसी प्रकार अपना शत प्रतिशत सेवा देकर इस बार भी कोरोना महामारी की दूसरी लहर इस से लड़ने में जिला प्रशासन का साथ दें। ताकि पुन: गोड्डा संक्रमण मुक्त हो सके।




Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें