expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Bihar News: मुख्यमंत्री के बैठक के बाद लिया गया बड़ा फैसला, बिहार के सभी स्कूल कॉलेज बंद रखने का दिया निर्देश

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार,पटना,बिहार। 

बिहार में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को तमाम अधिकारियों की मौजूदगी में हाईलेवल की बैठक की है। इस बैठक में अधिकारियों ने बताया कि, जिस तरह से पूरी दुनिया में कोरोना के मामले बढ़े हैं। उसका असर अब बिहार मैं भी देखने को मिल रहा है। बैठक में नीतीश कुमार ने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए हैं। वहीं नीतीश कुमार ने कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर पूरे राज्य में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि, ऐसे सारे कदम उठाए जाएं, जिससे एक ही जगह पर लोगों की भीड़ इकट्ठा नहीं हो पाए। मुख्यमंत्री ने कोरोना टेस्टिंग की संख्या को बढ़ाने का भी निर्देश दिया है। साथ ही टीकाकरण को भी बढ़ाने के लिए कहा गया है। नीतीश कुमार ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते 

हुए अस्पतालों में सारी तैयारी रखने का निर्देश दिया है। सिर्फ सरकारी अस्पताल ही नहीं बल्कि, निजी अस्पतालों में भी इलाज की सारी व्यवस्था करने को कहा गया है। साथी बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि 12 अप्रैल तक बिहार के स्कूल बंद रहेंगे। मिली जानकारी के अनुसार इस संबंध में विस्तृत आदेश शिक्षा विभाग की तरफ से जारी किया जाना है।संभवतः रविवार को शिक्षा विभाग आदेश जारी करेगा। बैठक में मुख्यमंत्री ने तमाम अधिकारियों से कहा कि, सार्वजनिक आयोजनों को कुछ दिनों के लिए स्थगित रखा जाए। कोरोना  के बढ़ते मामले को देखते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप स्कूलों को बंद रखने के बारे में विचार करें। साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील किया है कि,  कोरोना के खतरे को देखते हुए सभी सजग रहें एवं कोविड-19 गाइड लाइन का सख्ती से पालन करें और मास्क का प्रयोग करें। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें