Rewari News : डीसी ने सीएम विंडो पर प्राप्त शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए

रेवाड़ी, 4 मार्च। डीसी यशेन्द्र सिंह ने सीएम विंडो पर प्राप्त होने वाली शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम विंडो पर चल रही ओवर डयू शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर बिना किसी विलंब के हल करना सुनिश्चित करें।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह वीरवार को जिला सचिवालय सभागार में सीएम विंडो पर चल रही ओवर डयू शिकायतों की विभागवार समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों का निपटारा संबंधित अधिकारी निर्धारित समय अवधि में करें। सीएम विंडो से संबंधित शिकायतों बारे किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बैठक में विभागों की लंबित शिकायतों का अवलोकन करते हुए शीघ्र समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने अलग-अलग विभागों के अधिकारियों से सीएम विंडो से प्राप्त शिकायतों और उसके समाधान के लिए विभागों द्वारा अब तक की गई कार्रवाई के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिन विभागों से संबंधित सीएम विंडो शिकायतें लंबे समय से लंबित हैं वे तुरंत समाधान करें। डीसी ने कहा कि जिन शिकायतों की जांच लंम्बित है, जांच अधिकारी जल्द ही उनकी जांच कर रिपोर्ट सौपें ताकि इनका समाधान हो सकें।
डीसी ने कहा कि सभी अधिकारी अपने विभाग से संबंधित शिकायतों का समाधान कर रिपोर्ट अपडेट करें तथा एटीआर की साफ कॉपी अपलोड करें ताकि वह शिकायत ओवर डयू में न आएं। उन्होंने कहा कि अधिकारी सीएम विंडो के संबंध में अपने-अपने विभाग से संबंधित शिकायतों की प्रतिदिन व्यक्तिगत तौर पर निगरानी रखेंं।
 बैठक में डीसी ने डीडीपीओं को धारूहेडा खण्ड के बीडीपीओ के न आने पर शोकाज नोटिस व एक दिन का वेतन काटने के निर्देश भी दिए।
बैठक में बताया गया कि सीएम विंडो पर अभी तक कुल 14 हजार 640 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से 14 हजार 360 शिकायतों का निपटान कर दिया गया है, बाकि लम्बित शिकायतों व ओवर डयू शिकायतों का शीघ्र निपटान करें। बैठक में बताया गया कि ज्यादातर शिकायतें डीडीपीओ की 26, बीडीपीओ नाहड़ 13, बीडीपीओ धारूहेडा 12, बीडीपीओ जाटूसाना 10, बीडीपीओ डहीना 10, बीडीपीओ रेवाडी की 8 शिकायतें ओवर डयू चल रहे है।
बैठक में एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, सीटीएम रोहित कुमार, डीएसपी अमित भाटिया, तहसीलदार प्रदीप देशवाल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी हरी प्रसाद बंसल, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता सचिन भाटी सहित बीडीपीओज व नायब तहसीलदार भी उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें