expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया

पुलिस लाईन रेवाडी मे दिनांक 25.03.2021 को सुबह 9.00 ए.एम पर नकारा हो चके फुटकर सामान जैसे लाठी, डंडे, हैल्मैट, चारपाई, कुर्सी, तख्त व रैक आदि की निलामी की जाएगी। उपरोक्त सामान को बोली लगाकर खरीदने के इच्छुक पात्र व्यक्ति 25 मार्च को सुबह 9.00 ए.एम पर पुलिस लाईन रेवाडी मे पहुंचकर निलामी मे भाग ले सकता है।

 

अवैध शराब सहित एक आरोपी गिरफ्तार- -117 बोतल अवैध शराब बरामद




सीआईए धारूहेड़ा पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार करके उसके कब्जा से कुल 117 बोतल अवैध शराब बरामद की है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान रेवाड़ी के गाँव खरखड़ा निवासी विक्रम सिंह के रुप मे हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया की सीआईए धारुहेडा पुलिस को रविवार को सुचना मिली थी कि विक्रम सिहं निवासी गाँव खरखड़ा अवैध शराब बेचने का धन्धा करता है तथा उसने अपने घर मे काफी मात्रा मे अवैध शराब रखी हुई है। मिली सुचना के आधार पर बताई गई जगह पर जब पुलिस रैड करने पहुंची तो मकान के दरवाजे पर एक शक्स खड़ा दिखाई दिया जो पुलिस पार्टी को देखकर भागने की कोशिश करने लगा। पुलिस ने उस शख्स को काबु करके उसका नाम पता पुछा तो उसने अपना नाम बिक्रम सिंह पुत्र अतर सिहं निवासी खरखड़ा जिला रेवाड़ी बतलाया तथा मकान की तलाशी लेने पर मकान मे शराब की पेटिंया रखी दिखाई दी। जब पेटियों को चैक किया गया तो उसमे कुल 117 बोतल अवैध शराब बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ थाना धारूहेड़ा मे आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी विक्रम सिंह उपरोक्त को गिरफ्तार कर लिया है।

 

कम्पनी से सामान चोरी करने के मामले में एक कम्पनी का गार्ड गिरफ्तार-

थाना कसौला कसोला पुलिस ने कम्पनी से सामान चोरी करने के मामले में एक कम्पनी कर्मचारी आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान बावल के खेड़ा मुरार निवासी हरीश के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता अतुल शर्मा निवासी गांव सिरसी जयपुर ने पुलिस में शिकायत दी थी कि बावल में बीजे फेबटिक प्राइवेट लिमिटेड नाम से मेरी फेक्ट्री है। जिसमे पिछले छ महिने से काम नही होने के चलते कंपनी बंद थी। गत 02 मार्च को कम्पनी के लिए सैम्पल आडर्र बनाने के लिए एक काम आया जिसके लिए मैने एक मशीन चालक को बुलाया उसने मुझे बताया कि मशीन के बैन्डिंग टूल्स व यूपीएस की 11 बैटरियां कंपनी में नही है। मेरी कम्पनी के गार्ड हरीश के पास कम्पनी की चाबियां थी जिससे मैने फोन पर बात की तो उसने मुझसे मिलने से मना कर दिया। शिकायतकर्ता अतुल शर्मा ने गार्ड हरीश पर कंपनी का सामान चोरी करने का शक जताया। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज करके रविवार को कम्पनी के गार्ड आरोपी हरीश पुत्र ज्ञानीराम निवासी खेडा मुरार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को आज अदालत मे पेश करके एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया है।  

 

नोकर द्वारा आटा मील मालिक की पेमेन्ट के पैसे लेकर भागने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार--20000 रूपए बरामद-




थाना मॉडल टाउन के अन्तर्गत सैक्टर 03 चौकी पुलिस ने नोकर द्वारा आटा मील मालिक की पेमेन्ट के पैसे लेकर फरार होने के मामले में नोकर को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से 20000 रूपए बरामद कर लिए है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान (यूपी) के जिला बंदायू के गांव ईशापूर निवासी रामनिवास बघेल के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि राजेश कुमार निवासी नई अनाज मण्डी ने पुलिस में शिकायत दी थी कि वह नई अनाज मंडी में एक आटा मील चलाता है। जिस पर उसने रामनिवास बघेल गांव ईशापूर जिला बंदायू (यूपी) को आटा की पेमैन्ट लाने के लिए नौकरी पर लगा रखा था। इसी दौरान वह नौकर आटा की पेमैन्ट लगभग चार लाख रूपये लेकर भाग गया है। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दि थी। पुलिस ने मामले मे कार्यवाही करते हुए आरोपी रामनिवास बघेल पुत्र बच्चीलाल गांव ईशापूर जिला बंदायू (यूपी) को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से 20000 रूपए बरामद कर लिए हैं। आरोपी को आज अदालत मे पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया है।  

 

लड़की के साथ मारपीट कर गैंगरेप करने के मामले में तीन और आरोपी गिरफ्तार-

सीआईए रेवाडी पुलिस व महिला थाना पुलिस ने सयुंक्त कार्यवाही करते हुए लड़की के साथ मारपीट कर गैंगरेप करने के मामले में तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान महेन्द्रगढ़ जिले के कनीना निवासी सचिन उर्फ चमनी, राहुल व संदीप के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि कनीना निवासी हैप्पी पीडिता को झाड़ू पोछा का काम करने के लिए अपने घर लेकर आया था। जहां उसने करीब डेढ़ साल तक काम किया। इसके बाद उसने पीडिता को रेवाड़ी भेज दिया। जहां पीडिता बीते 4-5 महीनो से एक घर में झाड़ू पोछे का काम कर रही थी। इसके बाद हैप्पी ने गत 21 फरवरी को पीडिता की मकान मालकिन को फोन करके उसे वापिस भेजने को कहा। इसके बाद रात को वह उसे लेने के लिए गाड़ी लेकर आया। गाड़ी में एक व्यक्ति गाड़ी चला रहा था तथा हैप्पी पीछे बैठा था। उन्होंने पीडिता को गाड़ी में बैठाया और साथ लेकर चल दिए। रास्ते में चार और व्यक्ति गाडी में बैठ गए। उन्होंने शराब पी हुई थी। इसके बाद वो पीडिता को लेकर दिल्ली में किसी मकान पर लेकर गए और सभी ने उसके साथ मारपीट कर गैंगरेप किया। इसके बाद अगले दिन उन्होंने उसको बस में बैठा दिया तथा बस से उतरने के बाद पीडिता ने किसी का फोन लेकर अपनी मकान मालकिन को फोन किया तथा सारी आप बीती बताई। तब पीडिता द्वारा शिकायत करने पर महिला थाना पुलिस ने पीडिता के ब्यान पर मामला दर्ज करके उसका मैडिकल करवाकर मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दि थी। मामले में कार्यवाही करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत मे भेज दिया था। रविवार को मामले में आगामी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने मामले मे सलिंप्त तीन आरोपियो सचिन उर्फ चमनी पुत्र महेंद्र, राहुल पुत्र जसवंत सिंह, संदीप पुत्र जय सिंह निवासी कनीना जिला महेन्द्रगढ़ को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियो को रविवार को हि अदालत मे पेश करके 1 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें