expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : नये मतदाता डाऊनलोड करे नि:शुल्क ई-वोटर कार्ड : डीसी यशेन्द्र सिंह

रेवाड़ी, 22 मार्च। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रेवाड़ी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार संक्षिप्त पुनरीक्षण के दौरान मतदाता सूची 2021 में जोडे गये ऐसे नये मतदाताओं जिनका मोबाईल नं. मतदाता सूची के डाटा बेस में यूनिक (मोबाईल नं.जो एक ही मतदाता के साथ जुडा हुआ है) हैं, द्वारा ई-एपिक डाऊनलोड करने का अभियान चलाया जा रहा हैं। ऐसे मतदाताओं की सूची सम्बन्धित बीएलओं को मतदाता सूची सुपरवाईजर के माध्यम से उपलब्ध करवा दी गई हैं। मतदाता भारत निर्वाचन आयोग की वैबसाईट  www.nvsp.in पर स्वयं का रजिस्ट्रेशन करते हुए ई-एपिक डाऊनलोड करने की प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिले में पात्र मतदाताओं में से इस समय केवल 2658 मतदाताओं द्वारा ही ई-ऐपिक डाऊनलोड किया जाना ही शेष हैं।

उन्होंने पात्र मतदाताओं से अपील की हैं कि वे भारत निर्वाचन आयोग द्वारा ई-ऐपिक डाऊनलोड सुविधा का लाभ उठाने हेतू अपना डिजिटल मतदाता पहचान पत्र अवश्य डाऊनलोड करते हुए एक जागरुक मतदाता होने का परिचय देवे। मतदाता ई-एपिक डाऊनलोड करने हेतू कोई समस्या आने पर/अधिक जानकारी के लिये जिला सम्पर्क केन्द्र आपरेटर से उनके मोबाईल नं.9138138980 व 8930085058 पर सम्पर्क कर सकते हैं या अपने बीएलओं अथवा जिला निर्वाचन कार्यालय, रेवाड़ी के दूरभाष नं.01274-222779 पर सम्पर्क कर सकते हैं। डाऊनलोड किया हुआ ई-एपिक पहचान के तौर पर पूरे भारतवर्ष में मान्य हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें