expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : पीएम मोदी के विश्व जल दिवस के कार्यक्रम को वर्चुअल प्लेटफार्म के माध्यम से दिखाया गया

रेवाड़ी, 22 मार्च।  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज विश्व जल दिवस के अवसर पर जल शक्ति अभियान कैच द रेन का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस कार्यक्रम का प्रसारण वीडियो कॉन्फ्रेसिंग व वर्चुअल प्लेटफार्म के माध्यम से जिला सचिवालय सभागार व ग्राम सभाओं में दिखाया गया।



जिला सचिवालय सभागार में एसडीएम कोसली कुशल कटारिया ने राष्टï्रीय जल मिशन जल शपथ भी दिलाई। उन्होंने कहा कि जिला में जल शक्ति केन्द्र बनाएं जाएगें जिनके नोडल अधिकारी सिंचाई विभाग के अधिकारी होगें। कुशल कटारिया ने बताया कि इस अभियान को जिला में मानसून पूर्व और मानसून अवधि के दौरान 22 मार्च 2021 से 30 नवम्बर, 2021 की अवधि में क्रियान्वित किया जाएगा। इस अभियान को जमीनी स्तर पर लोगों की सहभागिता से जल संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए एक जन आंदोलन के रूप में शुरू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य वर्षा के जल का संग्रहण सुनिश्चित करने के लिए जलवायु परिस्थितियों और मिट्टी की स्थितियों के अनुकूल रेन वाटर हार्वेस्टिंग स्ट्रक्चर्स (आरडब्ल्यूएचएस) का निर्माण करने के लिए प्रेरित करना है। एसडीएम ने बताया कि इस अभियान के तहत हर घर की छत पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम हो ताकि किसी भी परिसर में बारिश का अधिकतम पानी गिर सके। उन्होंने कहा कि जल संरक्षण के प्रति सामाजिक चेतना जागृत करेंगे।
इस अवसर पर एसडीएम बावल संजीव कुमार, सीटीएम रोहित कुमार, डीआरओ विजय यादव, डीडीपीओ एचपी बंसल, नगर परिषद चेयरपर्सन पूनम यादव, निवर्तमान जिला प्रमुख शशि बाला, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार, ईओ एमसी अभय सिंह, सचिव नपा बावल समयपाल, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता राजेश यादव, कार्यकारी अभियंता राकेश कमार सैनी, कार्यकारी अभियंता, सिचाई विभाग के एसडीओ नवीन यादव, संजय कमार सहित अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें