expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : सरकार ने बजट में रखा सभी वर्गों का ध्यान : वंदना पोपली

रेवाड़ी : भाजपा की प्रदेश मीडिया पैनलिस्ट वंदना पोपली ने सीएम मनोहरलाल की ओर से शुक्रवार को पेश किए गए बजट को सभी वर्गों का ध्यान रखने वाला बजट करार दिया। उन्होंने कहा कि इस बजट में सरकार ने किसानों से लेकर पुलिसकर्मियों तक के लिए विशेष जोर दिया गया है। बजट के बाद एक बयान में वंदना ने कहा कि प्रदेश के बुजुर्गों की सम्मान पेंशन बढ़ाकर 25 सौ रुपए मासिक कर दी गई है। सरकार ने किसानों के उत्थान के लिए बजट में करीब 30 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया है, जबकि किसानों की सिंचाई के लिए अलग से 5081 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना है। उन्होंने कहा प्रदेश की मनोहरलाल सरकार बनने के बाद से ही पूरे प्रदेश में समान रूप से विकासकार्य कराए जा रहे हैं। पूर्व की सरकारों की तरह किसी तरह का क्षेत्रीय भेदभाव इस सरकार में नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग को मजबूत बनाने के लिए सरकार ने 5779 करोड़ रुपए का बजट निर्धारित किया है। इससे पुलिसतंत्र को मजबूत बनाने के साथ-साथ पुलिसकर्मियों के कल्याण की योजनाएं भी सिरे चढ़ाई जा सकेंगी। 



वंदना पोपली ने कहा कि सरकार ने कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए 868 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है, जबकि रोजगार और श्रम को बढ़ावा देने के लिए 9 सौ करोड़ रुपए से अधिक की राशि का प्रावधान किया है। प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए भी सरकार ने बजट में पूरी व्यवस्था करने का काम किया है। चालू वित्त वर्ष के लिए खेलों पर 7731 करोड़ रुपए खर्च करने का प्रावधान किया है।शिक्षा के लिए 18410 करोड़ का प्रावधान किया गया है।दक्षिणी हरियाणा में मिल्क प्लांट खोलने से इस क्षेत्र में श्वेत क्रांति को बढ़ावा मिलेगा। नए मिल्क प्लांट से पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पशुपालकों को काफी लाभ मिलेगा। वंदना पोपली ने कहा कि विपक्ष पूरी तरह मुद्दाविहीन होकर सरकार पर अनर्गल आरोप लगाता रहता है, लेकिन यह सरकार सभी वर्ग के लोगों को साथ लेकर विकास की दिशा में लगातार कदम आगे बढ़ा रही है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें