expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : IG विवि मीरपुर में तीन दिवसीय पुस्तक मेले का आयोजन किया गया

इन्दिरा गाँधी विश्वविद्यालय मीरपुर में तीन द्विवसीय पुस्तक मेले का आयोजन अटल पुस्तकालय और अधिष्ठाता, छात्र कल्याण के सहयोग से जो दिनांक 18-20 मार्च, 2021 तक किया जाना है, उसका कुलपति प्रो. एस.के.गक्खड़, कुलसचिव डाॅ. ममता कामरा और वाणिज्य विभागाध्यक्ष प्रो. तेज सिंह के कर-कमलो के द्वारा उदघाटन किया गया। इस अवसर पर कुलपति प्रो. एस.के.गक्खड़ ने विश्वविद्यालय के स्वामी विवेकानंद भवन में दिल्ली, जयपुर, रोहतक आदि क्षेत्रों से आए पुस्तक प्रकाशनों द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किया गया। प्रो. गक्खड़ ने कहा कि पुस्तक विद्यार्थियों के लिए मार्गदर्शक की महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।



उन्होंने कह कि सभी चयनित पुस्तकों का एक अलग से सेक्शन बनाया जाए। कुलसचिव डाॅ. ममता कामरा ने कहा कि इस प्रकार के पुस्तक मेले में सभी प्रकार की पुस्तकें एक ही जगह पर आसानी से उपलब्ध हो जाती है। इस अवसर पर प्रभारी, लाईब्रेरी डाॅ. अदिति शर्मा ने बाहर से आए सभी 43 पुस्तक प्रकाशनों का स्वागत किया और उन्होनंे कहा कि अबकी बार विश्वविद्यालय में बिना पंजीकृत फीस के पुस्तक प्रकाशनों को आमंत्रित किया गया है। डाॅ. अदिति ने कहा कि सभी पुस्तक प्रकाशनों का प्रत्येक विषय के हिसाब से स्थान अलाॅट किए गए है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के पुस्तक मेले में बाजार से उचित रेट पर सभी प्रकार की पुस्तके आसानी से उपलब्ध हो जाती है। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के शिक्षक, कर्मचारी सहित काफी संख्या विद्यार्थी उपलब्ध रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें