expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : बुजुर्गों व गंभीर रोग से ग्रस्त लोगों के लिए कोरोना वैक्सिनेशन का मेगा कैंप 15 को : बी के राजोरा



रेवाड़ी 13 मार्च : स्वास्थ्य विभाग के निदेशक बी के राजोरा ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए चल रही वैक्सिनेशन प्रक्रिया में अब 60 साल आयु से अधिक बुजुर्गां व 45 वर्ष से अधिक गंभीर रोग से ग्रस्त लोगों की वैक्सिनेशन की जाएगी। स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिगत स्वास्थ्य विभाग की ओर से रेवाड़ी जिला के स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना वैक्सिनेशन सेवा दी जा रही है।  स्वास्थ्य विभाग के निदेशक  ने संबंधित अधिकारियों के साथ में कोरोना वैक्सिनेशन प्रक्रिया को प्रभावी रूप से निर्धारित आयु वर्ग के लोगों को लगवाने बारे तैयार की रूपरेखा पर आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। 



बी के राजोरा ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए सरकार की ओर से तैयार किए गए वैक्सिनेशन का लाभ निर्धारित आयु वर्ग तक पहुंचाना लक्ष्य है जिसे सभी विभाग आपसी सहयोग के साथ पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग सोमवार, 15 मार्च को पंचायती राज विभाग व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहयोग से 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बुजुर्गों का वैक्सिनेशन संबंधित स्वास्थ्य केंद्रों में करवाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने बताया कि उक्त वैक्सिनेशन प्रक्रिया के दौरान 45 से 59 साल आयु वर्ग के लोग जो किसी भी गंभीर रोग से ग्रस्त हैं वे मैडिकल सर्टिफिकेट दिखाकर व आधार कार्ड की प्रति साथ दिखाते हुए कोरोना वैक्सिनेशन करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि संबंधित ग्राम पंचायत के ग्राम सचिव की देखरेख में बुजुर्गों को स्वास्थ्य केंद्र तक लाने के लिए जागरूक करना है ताकि कोई भी निर्धारित आयु वर्ग का व्यक्ति उक्त क्षेत्र का कोरोना वैक्सिनेशन से वंचित न रह पाए। डीसी ने नगर परिषद, नगर पालिका, और पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अधिक से अधिक लोगों को वैक्सिनेशन के लिए जागरूक करें। उन्होने नागरिकों से टीकाकरण को लेकर किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। कोरोना वैक्सिनेशन के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी एवं उप सिविल सर्जन डा.अशोक कुमार ने विभागीय गतिविधियों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से रेवाड़ी जिला में 60 वर्ष से अधिक आयु के लिए व 45 वर्ष से अधिक जिसको कोई गंभीर बीमारी है उन सभी को व सभी स्वास्थ्य कर्मी, आंगनवाड़ी वर्कर को कोरोना से बचाव हेतु वैक्सिनेशन अभियान चलाया जा रहा है। कोरोना टीकाकरण के लिए सिविल अस्पताल से लेकर पीएचसी स्तर तक मेगा कैंप लगाए जा रहे हैं। खंड स्तर पर पंचायत अधिकारियों की डयूटी लगाई जाएगी ताकि ग्रामीण क्षेत्रो में अधिक से अधिक लोग कैंप में पहुंचकर वैक्सीन की डोज ले सकें। डा.अशोक ने बताया कि सोमवार को जिला के सभी सिविल अस्पताल/सीएचसी/पीएचसी पर सुबह 9:00 बजे से शाम 4 बजे तक टीकाकरण किया जाएगा। इसके बाद निदेशक राजोरा ने बालियरखुर्द गांव में जाकर बुजर्गों को वेक्सीन के बारे में बताया
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें