expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : रेवाड़ी को 117 करोड रूपए की विकास योजनाओं की सौगात मिली, CM मनोहर लाल ने विकास योजनाओं का शुभांरभ किया

रेवाडी, 21 मार्च। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से रेवाड़ी जिला की 117 करोड़ 41 लाख रूपए की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया, जिसमें 87 करोड़ 11 लाख रूपए की 4 परियोजनाओं के उद्घाटन व 30 करोड़ 29 लाख रूपए की 4 परियोजनाओं के शिलान्यास शामिल है।



जिला सचिवालय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने बिना भाई-भतीजावाद भेदभाव के सभी इलाके में समान रूप से विकास कार्य करवाया है। डॉ बनवारी लाल ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, स्वालम्बन और स्वाभिमान प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार हरियाणा एक हरियाणवी एक की राह पर प्रदेश का समग्र विकास कर रही है।
उन्होंने कहा कि दक्षिणी हरियाणा का क्षेत्र जो कि पिछली सरकारों में विकास के कार्यो में उपेक्षित रहा। वर्तमान सरकार में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने काफी विकास कार्य जिनमें सडक़े, पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि में काफी विकास कार्य दक्षिणी हरियाणा में करवाएं है। आज मुख्यमंत्री ने 117 करोड़ रूपए की सौगात रेवाडी जिले को दी है। उन्होंने कहा कि दक्षिणी हरियाणा के आज जिन प्राजैक्टों की आधारशिला मुख्यमंत्री ने रखी है, अधिकारी उन पर तत्परता से कार्य करें, क्योंकि किसी भी प्रोजैक्ट के कार्य में देरी होती है तो उसकी कीमत बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा सांपली-कसौला नहरी पेयजल आधारित जलघर का उद्घाटन किया है इससे 23 गांवों व 4 ढाणियों के 46 हजार 493 लोगों को पेयजल उपलब्ध होगा।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा जिन विकास योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए है वे रेवाड़ी के लिए मील का पत्थर साबित होगी।
कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह भी दिल्ली से वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जुड़े रहें।

बाक्स:- मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा जिन विकास परियोजनाओं के उद्घाटन किए गए उनमें 1732 लाख रूपए की लागत से बने राजकीय महिला महाविद्यालय पाली, 512.08 लाख रूपए की लागत से बने लोक निर्माण विश्राम गृह बावल, 5612.40 लाख रूपए की लागत से बने नहरी पेयजल पर आधारित सांपली कसौला जलघर व 855.15 लाख रूपए की लागत से बने आरबीएस इंजीनियंरिंग कॉलेज जैनाबाद के ब्वायज होस्टल का उद्घाटन किया गया।
मुख्यमंत्री मनोहर द्वारा जिन विकास परियोजनाओं के शिलान्यास किए गए उनमें 289.91 लाख रूपए की लागत से बनने वाले राजकीय कन्या वरिष्टï माध्यमिक विद्यालय रेवाडी के नए भवन, 421.31 लाख रूपए की लागत से बनने वाले राजकीय उच्च विद्यालय जांट, 361.14 लाख रूपए की लागत से बनने वाले नागरिक अस्पताल से ट्रामा सैंटर के बीच फुट ओवर ब्रिज व 1957.63 लाख रूपए की लागत से बनने वाले सैनिक स्कूल गोठडा टप्पा खोरी की सडक़ व पार्किंग का शिलान्यास शामिल है।
  इस समारोह में एसपी अभिषेक जोरवाल, एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम बावल संजीव कुमार, डीएसपी अमित भाटिया, डीडीपीओ एचपी बंसल, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता वीरेन्द्र सिंह मलिक, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता सचिन भाटी, उपमंडल अभियंता आदित्य देशवाल, जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता रविन्द्र गोठवाल, तहसीलदार मनमोहन, सीएमओ डॉ सुशील माही, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार, जेजेपी के अध्यक्ष श्याम सुंदर सबरवाल, नगर परिषद रेवाडी की चेरयपर्सन पूनम यादव, बावल नगर पालिका के प्रधान अमर सिंह, निवर्तमान जिला प्रमुख शशि बाला, भाजपा प्रवक्ता वंदना पोपली सहित अन्य अधिकारीगण व गणमान्य लोग उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें