expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Chandan News: बुनियादी साक्षरता 2021 परीक्षा शांतिपूर्ण हुआ संपन्न

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आज दिनांक14.03.2021 को चांदन प्रखंड के कुल 13 संकुलों में बुनियादी साक्षरता परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराया गया। जिसमें मुख्य रूप से चांदन प्रखंड के सभी संकुल के विद्यालय कडवामारन,सुइयां, उर्दू सुईया, लहर्निया मुस्लिम टोला, पहाड़पुर,सिलजोरी, नावाडीह,गुहजोरा,बगरा, जीरो पहरी, प्राथमिक विद्यालय नावाडीह, हीरारायडीह, एवं गौरीपुर स्कूलों के प्रधानाध्यापक की 

अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें प्रखंड के शिक्षा सेवक के द्वारा 15 से 45 आयु वर्ग की महिलाओं का शिक्षण कार्य किया जा रहा था, जिसमें दर्जनों महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए परीक्षा केंद्र में भाग लिए। इस दौरान कुल 35 शिक्षा सेवक एवं 8 तालिमी मरकज के द्वारा 860 महिलाओं को परीक्षा में सम्मिलित करने के लक्ष्य के आलोक में कुल 748 नवसाक्षरों ने परीक्षा में भाग लिया। यह परीक्षा 10:00 से 4:00 बजे तक संचालित किया गया उक्त अवधि के दौरान किसी भी समय परीक्षार्थी 3 घंटे तक परीक्षा में भाग लेकर परीक्षा दिया गया । 

परीक्षा केंद्रों का अनुश्रवण सभी संकुल में सीआरसीसी के द्वारा किया गया जिला से चांदन प्रखंड में अनुश्रवण श्री अशोक कुमार जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (योजना एवं लेखा ) बांका के द्वारा किया गया। सीआर सी सी आलोक कुमार दीपक, हीरालाल प्रकाश यादव, अब्दुल रहमान अंसारी, माजदा खातून , रितु कुमारी, दिनेश कुमार सिंह, किशोर सिंह, शंभू दास ,अशोक कुमार आशुतोष के द्वारा संकुल स्तर पर अनुश्रवण का कार्य किया गया ।साथ ही के आर पी विनय कुमार यादव के द्वारा विभिन्न संकुला का अनुश्रवण किया गया। 

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें