Bounsi News: बैंक यूनियन की ओर से सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों में हड़ताल का ऐलान

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। 

बैंक यूनियन की ओर से सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों में हड़ताल का ऐलान किया गया है। जानकारी के अनुसार, सोमवार 15 मार्च और मंगलवार 16 मार्च को यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की ओर से सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों में हड़ताल का ऐलान किया गया है। बैंक से जुड़े काम करवाने के लिए आपको बुधवार तक का इंतजार करना होगा। क्योंकि 13 फरवरी को दूसरा शनिवार पड़ रहा है। इसके अगले दिन रविवार को साप्ताहिक अवकाश है। इसके अलावा सोमवार 15 मार्च और मंगलवार 16 मार्च को बैंकों में हड़ताल है। जिसके चलते राष्ट्रीय कृत बैंक बंद रहेंगे। शुक्रवार के बाद अब आपका बैंक से जुड़ा कोई भी काम बुधवार को होगा। बताते चलें कि, बैंक कर्मियों के 9 संगठनों का शीर्ष निकाय यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने सार्वजनिक क्षेत्र के 2 बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण 

के विरोध में मंगलवार को 15 मार्च से 2 दिन की हड़ताल का आवाह्न किया है। जिसके बाद 15 मार्च और 16 मार्च को बैंक बंद रहेंगे। हड़ताल के कारण बैंकों में 2 दिन तक ताला लटका रहेगा। वही मार्च के दूसरे शनिवार और रविवार होने के कारण 13 और 14 मार्च को भी बैंक में छुट्टी रहेगी। इसका मतलब है कि, लगातार चार दिन तक बैंक बंद रहेंगे। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। मालूम हो कि, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पिछले सप्ताह अपने बजट भाषण में विनिवेश कार्यक्रम के तहत सार्वजनिक क्षेत्र के 2 बैंकों के निजीकरण की घोषणा की। सरकार पहले ही 2019 में आईडीबीआई बैंक में अपनी बहुलांश हिस्सेदारी एलआईसी को बेचकर उसका निजी करण कर चुकी है। इसके साथ ही पिछले 4 साल में सार्वजनिक क्षेत्र के 14 बैंकों का विलय किया गया है। ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉयज एसोसिएशन ने बैंकों के निजीकरण के सरकार के निर्णय का विरोध करते हुए 2 दिन बैंक हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। हालांकि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और सहकारी बैंक के कर्मी बैंक में शामिल नहीं होंगे। 

कुमार चंदन, ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें