expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Bhagalpur News:एडवांस इएनटी अस्पताल में एओआई भागलपुर शाखा की ओर से लाइव सर्जिकल कार्यशाला का आयोजन, निशुल्क किया गया मरीजों का इलाज


ग्राम समाचार, भागलपुर। भागलपुर के नाथनगर के चंपापुल के समीप स्थित एडवांस इएनटी अस्पताल में एओआई भागलपुर शाखा की ओर से लाइव सर्जिकल कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में बिहार व झारखंड से कई इएनटी विशेषज्ञ चिकित्सक एवं सर्जन शामिल हुए। इस दौरान चिकित्सकों ने विभिन्न प्रकार के सर्जिकल ऑपरेशन का लाइव प्रसारण अस्पताल में उपस्थित चिकित्सकों के बीच किया।

एडवांस इएनटी अस्पताल डॉ एचआइ फारूक ने बताया कि यह लाइव सर्जिकल ऑपेरशन भागलपुर के इतिहास में पहली बार चंपानगर स्थित इएनटी अस्पताल में आयोजित किया गया है। यह पल पूरे शहर के लिए यादगार रहेगा। इस लाइव वर्कशॉप में भागलपुर एओआइ के प्रेसिडेंट डॉ एसपी सिंह, चयनित प्रेसिडेंट एके ठाकुर, सेक्रेटरी डॉ संजीव कुमार ने भाग लेकर कई तरह के मेजर ऑपेरशन किया। ऑपरेशन में जीभ के नस की गांठ, इंडोस्कोपिक साइनस सर्जरी, पैरोटिड ट्यूमर, थाइराइड ट्यूमर, दूरबीन विधि से आंसू की थैली का ऑपेरशन, माइक्रोस्कोप से ताल की गांठ का ऑपरेशन आदि गंभीर बीमारियों का इलाज निःशुल्क किया गया। कार्यशाला में सर्जन डॉक्टरों में बिहारशरीफके अश्विनी कुमार वर्मा, पटना के संजीव कुमार, भागलपुर से एचआइ फारूक, एनेथेसिया के डॉ धनंजय कुमार, डॉशहजाद अख्तर आदि ने लाइव सर्जिकल वर्कशॉप को सफल बनाया। करीब 60 सामान्य रोग से ग्रसित लोगों को परामर्श दिया गया।

Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें