expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Banka News: दो पालियों में होगी सिपाही भर्ती परीक्षा

 ग्राम समाचार, बांका। आज दिनांक 13.03.2021 को समाहरणालय सभागार, बांका में जिला पदाधिकारी,बांका के निदेशानुसार केन्द्र चयन परिषद द्वारा सिपाही पद पर नियुक्ति हेतु आयोजित होने वाली परीक्षा के सफल आयोजन एवं विधि-व्यवस्था के संदर्भ में सभी केन्द्राधीक्षकों,दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारी को अपर समाहर्ता,बांका द्वारा संबोधित किया गया। बिहार पुलिस संगठन में सिपाही पद के रिक्तियों पद के विरूद्ध चयन हेतु प्रकाशित विज्ञापन संख्या 05/2020 के तहत् दिनांक 14.03.2021 (रविवार) को दो पाली में 10ः00 बजे पूर्वाहन से 12ः00 बजे मध्यहान एवं द्वितीय पाली में 02ः00 बजे अपराह्न से 04ः00 बजे अपराहन तक लिखित परीक्षा आयोजित की जोयगी। उक्त परीक्षा सम्पन्न कराने हेतु कुल 20 परीक्षा केन्द्र निर्धारित है। 



सिपाही पद पर नियुक्ति/चयन से संबंधित परीक्षा कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश के अनुसार जिले में जोनल मजिस्ट्रट-सह-समन्वय प्रेक्षक, स्टैटिक मजिस्टेट-सह-प्रेक्षक, उड़़नदस्ता, केन्द्राधीक्षक, सहायक केन्द्राधीक्षक एवं परीक्षा कर्तव्य से जुडे सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों के द्वारा दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। परीक्षार्थियों को प्रवेश प्रथम पाली 09ः30 बजे एवं द्वितीय पाली 01ः30 बजे अपराह्न तक प्रवेश की अनुमति होगी। परीक्षा केन्द्र के मुख्य प्रवेश द्वार पर परीक्षार्थियों की गहन तालाशी लेने के उपरांत ही अंदर जाने की अनुमति होगी। परीक्षा को कदाचारमुक्त एवं स्वच्छ वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए चार स्तरीय दण्डाधिकारी की प्रतियुक्ति की गई है। सभी प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी, पुलिस अधिकारी, पुलिस बल एवं वीक्षक को अपने-अपने परीक्षा केन्द्रों पर समय पर पहुॅचने का निर्देश दिया गया है। सभी केन्द्राधीक्षक को अपने-अपने केन्द्रों की विडियोग्राफी कराना सुनिश्चित करेंगे। किसी भी परीक्षार्थी को ई-प्रवेक्ष पत्र एवं फोटो पहचान के बिना परीक्षा केन्द्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी। सभी केन्द्राधीक्षक अपने स्तर से अधिनस्त सभी कोटि के कर्मियों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु राज्य सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशा, एस0ओ0पी0 (मानक संचालन क्रियान्वयन) से गाईड लाईन का अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे।



 बिना मास्क के किसी को भी परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। सभी परीक्षा केन्द्रों के गेट पर सेनेटाईजर/थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित कराना अनिवार्य होगी। किसी को भी परीक्षा केन्द्र के अंदर मोबाईल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा प्रांरभ होने के निर्धारित समय से 20 मिनट पूर्व परीक्षार्थियों को परीक्षा हाॅल/कक्ष में प्रवेश दिया जायेगा। सभी केन्द्राधीक्ष इस बात का ध्यान रखेंगे कि कोई भी परीक्षार्थी कोई भी लिखित सामग्री, प्रवेश पत्र पर कोई लेख, सादा कागज, क्लीप बाॅर्ड, केलकुलेटर, मोबाईल फोन, ब्लूटूथ उपरकण, डिजिटल डायरी, पामटाॅप, या कोई अन्य इलेक्ट्रोनिक उपरकण परीक्षा केन्द्र के अंदर ले जाना वर्जित रहेगा। परीक्षा के लिए जिला नियंत्रण कक्ष अनुमंडल कार्यालय परिसर में स्थापित किया गया है। जिसकी दूरभाष संख्याः- 06424-222225/222226 है। जिला परिवहन पदाधिकारी, बांका उक्त तिथि को ट्रेफिक जाम न हो तथा अभ्यर्थियों को अपने-अपने गणतव्य स्थान पर पहुॅचने में किसी प्रकार की कठिनाई उत्पन्न न हो इस हेतु आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। बैठक में अपर समाहर्ता,बांका, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, बांका, वरीय उप समाहर्ता,बांका, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, बांका एवं स्टैटिक दण्डाधिकारी, पुलिस अधिकारी, पुलिस बल एवं वीक्षक आदि उपस्थित थे। 

ब्यूरो रिपोर्ट, ग्राम समाचार, बांका।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें