expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : आईजीयू मीरपुर में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस का शुभारम्भ वीसी प्रो. एस.के.गक्खड़ ने किया        



इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय, मीरपुर और हरियाणा राज्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी परिषद के सहयोग से दिनांक 22 से 26 फरवरी को राष्ट्रीय विज्ञान सप्ताह आज से आरम्भ हो गया है जिसका शुभारम्भ कुलपति प्रो. एस.के.गक्खड़ ने किया। कुलपति महोदय ने इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रसिद्ध हडडी रोग सर्जन जो पदम श्री अवार्ड से सम्मानित है, डॉ. एस.एस.यादव का स्वागत किया। इस अवसर पर डॉ. एस.एस. यादव ने अपने कार्यकाल के दौरान की गई सर्जरियों के बारें में तस्वीर दिखाकर विस्तार से बताया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि जीवन बहुत छोटा होता है और इसी के साथ-साथ कर्माें को अपने जीवन में ईमानदारी के साथ करते रहने की महता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमें असंभव से दिखने वाले काम के लिए भी प्रयास करते रहना चाहिए। 


इसी क्रम में विशिष्ट वक्ता मुख्य वैज्ञानिक और सम्पादक विज्ञान रिपोटर,नई दिल्ली डॉ. हसन जावेद खान ने विज्ञान में फेक न्यूज के बारें में विस्तार से बताया और इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए राष्ट्रीय मस्तिष्क अनुसंधान केन्द्र से डॉ. पंकज सेठ ने कोरोना के मस्तिष्क पर प्रभाव के बारंे में बताया। कार्यक्रम का मंच संचालन डॉ. रीना हुडडा, दीपिका, दिव्या ने किया। इस कार्यक्रम के संयोजक डॉ. ए.एस. यादव, को-कोर्डिनेटर डॉ. सुनील कुमार, फार्मेसी और चेयरमैन डॉ. सरजीत डबास थें। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन पर कुलपति तथा कुलसचिव ने पूरी टीम कोे बधाई दी और 26 फरवरी तक चलने वाले इस विज्ञान सप्ताह की सफलता के लिए शुभकामनाऐं दी। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें