expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : राव इंद्रजीत सिंह ने शहीद दीपक कुमार के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्घांजलि

रेवाड़ी, 5 फरवरी। केन्द्रीय सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन व योजना मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने आज गांव जुड्डïी निवासी शहीद दीपक कुमार के घर पहुंचकर शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी। उन्होंने शहीद की माता राज देवी और विरांगना पिंकी देवी को ढांढस बंधाते हुए कहा कि शहीद दीपक कुमार का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भगवान शहीद दीपक कुमार के परिवार को इस दुख से उबारने की शक्ति प्रदान करे। 



उन्होंनेे शहीद दीपक कुमार की शहादत को नमन करते हुए कहा कि शहीद दीपक कुमार के माता-पिता धन्य हैं जिन्होंने ऐसे शूरवीर को जन्म देकर भारत माता का गौरव बढ़ाया। उन्होंने शहीद दीपक के बेटे रोहण कुमार का हालचाल पूछा और मेहनत और लगन के साथ पढाई करने को कहा। गौरतलब है कि शहीद दीपक कुमार वर्ष 2005 में 12 आमर्ड रेजिमेंट में भर्ती हुए थे और फिलहाल कश्मीर में 24 आरआर बटालियन में तैनात थे। गत 27 जनवरी को कुलगाम में जब सुरक्षाबलों का दस्ता इलाके में गश्त कर रहा था, तब घात लगाए बैठे आतंकवादियों द्वारा आईईडी से विस्फोट कर दिया गया,जिसमें दीपक कुमार शहीद हो गए थे। दीपक के पिता स्व. कृष्ण चंद्र भी सीआरपीएफ में सेवाएं दे चुके हैं।


कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने शहीद दीपक को नमन करते हुए कहा कि अहीरवाल की मिट्टी में असंख्य सेनानी पैदा हुए हैं और इन योद्घाओं ने अब तक लड़े गए सभी युद्घों में अदमय सहास का परिचय देते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है। उन्हीं में से एक शहीद दीपक कुमार थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार सैनिकों और उनके आश्रितों के मान सम्मान को कटिबद्ध है। केंद्र और प्रदेश सरकार देश की रक्षा करने तथा सैनिकों व शहीदों को सम्मान देने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इस अवसर पर पूर्व मंत्री जसवंत सिंह, जिला पार्षद शारदा यादव, अमित यादव, मुकेश जाहिदपुर, सुनील मुसेपुर, अनिल, रामदत भारद्वाज, सरदार सिंह बहाला, सरपंच राजेंद्र सिंह, अशोक लुखी, वेदप्रकाश, डा कृष्ण चंद्र,दिनेश यादव, डा. सुभाष यादव, कंवल सिंह सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।


Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें