Rewari News : एसडीएम रविन्द्र यादव ने धारूहेड़ा उप तहसील का किया औचक निरीक्षण



रेवाड़ी 5 फरवरी। एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव ने डहीना, मनेठी के बाद शुक्रवार को उप-तहसील धारूहेड़ा का निरीक्षण किया। एसडीएम ने निरीक्षण के दौरान सब तहसील के रिकार्ड की जांच की तथा मूलभूत सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने स्टांप विक्रेताओं के लाईसैंस चैक किए तथा उनको हिदायत दी कि सरकार द्वारा निर्धारित फीस ही लें। उन्होंने कहा कि धारूहेड़ा सब तहसील परिसर में राईट टू सर्विस के फलैक्स लगाए जाएं ताकि आमजन को उसके बारे में जानकारी मिल सके। उन्होंने जो कमियां पाई गईं उन्हें ठीक करने के निर्देश भी संंबंधित अधिकारी को दिए। उन्होंने नायब तहसीलदार को निर्देश दिए किए उप तहसील में शिकायत पेटिका लगाई जाए ताकि किसी को कोई समस्या हो तो वह पेटिका में डाल सके। उन्होंने जमाबंदी ऑनलाईन करना सुनिश्चित करने तथा जो भी सरकारी देय बाकी हैं उनकी वसूली के निर्देश भी दिए।


एसडीएम ने उप-तहसील के रिकार्ड का भी अवलोकन किया तथा लोगों की शिकायतों को सुनकर उनका मौके पर ही निवारण किया। उप-तहसील में लोगों के लिए सुविधाओं के बारे में नायब तहसीलदार को आवश्यक निर्देश दिए और भवन के रख-रखाव व शौचालय की साफ-सफाई व मरम्मत के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर नायब तहसीलदार कृष्ण कुमार व सब तहसील के अन्य कर्मचारी मौजूद रहे। यहां यह भी बता दें कि एसडीएम को हर छह माह में उप-तहसील का निरीक्षण करना होता है तथा इसके लिए रिपोर्ट तैयार करनी होती है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें