expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : "हमारा परिवार" संस्था की ओर से ध्यान साधना सत्संग कार्यक्रम का आयोजन किया गया



हमारा परिवार संस्था के तत्वावधान में ध्यान साधना सत्संग का कार्यक्रम ‘‘खुल कर हंसे-स्वस्थ रहे-प्रभु प्रेम में मस्त रहे’’ का आयोजन सेक्टर-1 सोलहराही श्याम बाबा के मंदिर पर किया गया। श्री श्याम दिवाना मंडल के नवनीत सोनी की अध्यक्षता में हुये कार्यक्रम में मुख्यातिथि नवनिर्वाचित पार्षद संगीतलता, पार्षद राजेंद्र सिंहल व संस्था के संयोजक दिनेश कपूर ने कहा कि हमारे शरीर के अंग जैसे आंखों, किडनी, लीवर मृत्यु पश्चात दूसरे जरूरतमंद के जीवन को स्वस्थ बना सकते है। मरने के बाद उन्हीं आंखों को दूसरे जरूरतमंद में लगाकर पुनः हम दुनिया को देख सकते हैं। संस्था के संस्थापक सदस्य त्रिलोक चावला ने अपना पूरा शरीर दान करने के साथ साथ अपने शरीर की अस्थियों को भी खेतों में डालने की वसीयत की है जिससे वो नये पौधों के रूप् में दुनिया में ठंडक ला सकें। संस्था के सहसंयोजक परवीन ठाकुर, समाजसेवी त्रिभुजन भटनागर, श्याम प्रेमी श्याम सुंदर आहुजा ने कहा कि हमारा परिवार संस्था शीघ्र ही अभियान चलायेगी जिसमें लोगों को मृत्यु के पश्चात अपने अंगदान व शरीर दान के लिये प्रेरित किया जायेगा जिससे पर्यावरण की सुरक्षा हो सके व हमारा शरीर मेडिकल के विद्यार्थियों के काम आ सकें। 



महिला संरक्षक कमल मखीजा को उनकी श्याम बाबा के भजनों की नयी एलबम के लिये स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। नन्ही बालिका हरलीन सचदेवा ने पर्यावरण पर कविता सुना कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। उल्लेखनीय सेवा कार्यों के लिए शशी जुनेजा, पुष्पा सचदेवा, आशु आहुजा, कंचन अधलखा, राजेंद्र गेरा व लक्ष्मी नाराण को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यतः किशोरी लाल नंदवानी, सोनिया कपूर, ओजस्वी, पूर्वांशी, प्रीति, कपिल कपूर, राहुल कालड़ा, अनिल रंगीला, सुनीता नंदवानी, सन्नी, योगेश, विजय गर्ग, पवन सचदेवा, संजय, परवीन गुप्ता, अशोक जुनेजा, गूंजन आहुजा, नेहा गोयल, श्याम सुंदर आहुजा, नरेश मेंहदीरता, सिमरन मेंहदीरता व साथियों ने सहयोग किया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें