expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : संयुक्त किसान समन्वय समिति की ओर से जिला उपायुक्त को सौपा ज्ञापन



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी जिले के संयुक्त्त किसान मोर्चे के द्वारा भारतीय किसान यूनियन(चढूनी)आल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन,जय किसान आंदोलन के पदाधिकारी किसानों द्वारा पूर्व घोषित किसान आंदोलन के कार्यक्रम के अंतर्गत एडवोकेट कॉमरेड राजेन्द्र सिंह की अगुवाई में महमहिम राष्ट्रपति को भेजे जाने के लिए मार्फत उपायुक्त रेवाड़ी यशेन्दर सिंह जी को एक ज्ञापन सौंपा गया । ज्ञापन के अनुसार गत लगभग तीन महीने से भी अधिक समय से किसान एवम मजदूर सँयुक्त किसान मोर्चे के नेतृत्व में केंद्र सरकार के किसानों मजदूरों के हितों के विरुद्ध बनाये गए तीनो काले कृषि कानूनो को तुरंत प्रभाव से वापिस लेने,एम एस पी को विधिक रूप से कानूनी गारंटी देने की ऐतिहासिक लड़ाई लड़ रहै है ।आज पूरे देश मे राजहठ धर्मी केंद्र सरकार के विरुद्ध "किसान दमन -विरोधी दिवस"इस ज्ञापन के माध्यम से अपना मांग पत्र प्रस्तुत किया तथा किसानों की इन मांगों पर माननीय राष्ट्रपति से तत्काल कार्यवाही करने की मांग की गई:-    


                         

(1) जेलों में बंद निर्दोष किसानों के खिलाफ दर्ज पुलिस मामलों को खारिज कर किसानों को अविलंब बिना शर्त रिहा किया जाना चाहिए ।।                           

(2)किसानों और उनके आंदोलन के समर्थक व्यक्तियों और सेंगठनो के खिलाफ दर्ज किए गए झूठे पुलिस मामलों को तुरंत खारिज किया जाना चाहिए ।।                    

(3)दिल्ली पुलिस,एन आई ए और अन्य सरकारी एजेंसियों द्वारा शांतिपूर्वक किये जा रहे  किसान आंदोलन में शामिल किसानों को डराने-धमकाने के लिए भेजे जा रहे नोटिसों को तुरंत रोका जाकर,पूर्व के भेजे गए नोटिस को रद्द किया जाना चाहिए 

(4)दिल्ली की सीमाओं पर किसान मोर्चे की पुलिस की घेराबन्दी के नाम पर आम यातायात की बंद सड़को को खोला जाना चाहिये ।

आज संयुक्त किसान मोर्चे के ज्ञापन देने वालो में ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन के प्रांतीय सचिव एडवोकेट कॉमरेड राजेन्द्र सिंह, भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) रेवाड़ी जिला उपाध्यक्ष कुलदीप सिंह भुड़पुर, कोसली ब्लाक प्रधान सवाचन्द नम्बरदार, जय किसान आंदोलन रेवाड़ी के जिला अध्यक्ष मास्टर धर्म सिंह, पृथ्वी सिंह, लक्मन सिंह जांगिड़, भारतीय किसान यूनियन से एडवोकेट उमेश यादव पालहवास,कमल यादव पालहवास, जगदीश रोजहुवास आदि किसान शामिल हुए । रेवाड़ी जिला संयुक्त किसान मोर्चे ने बताया कि 26 फरवरी को युवा किसान दिवस के रूप में मनाया जावेगा. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें