expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : बावल में युवक कि हत्या के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार



थाना बावल पुलिस ने ईंट पत्थर से चोटे मारकर युवक कि हत्या करके नाश को आग लगाकर जलाने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आऱोपी की पहचान राजस्थान के जिला कोटकासिम के गांव डिंगली निवासी अजीत के रुप में हुई है। जांचकर्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता राजेश कुमार ने अपनी दि हुई शिकायत मे बतलाया की मै मौ. गुजरान चौक बावल का रहने वाला हुं और गाङी चलाता हूं। मेरा छोटा भाई नरेन्द्र उर्फ सोनू मेहनत मजदूरी का काम करता थाजो मेरा छोटा भाई दिनांक 04 फरवरी 2021 को समुन्द्र हलवाई पुत्र छोटे लाल गुर्जर निवासी गुजरान चौक बावल के साथ बतौर हैल्पर काम करने गया था और अजीत पुत्र औमप्रकाश निवासी डिंगली थाना कोटकासिम राजस्थान भी बतौर हैल्पर समुन्द्र हलवाई के साथ गांव रुध मे गये थे जो घर पर नही आने पर मैने मेरे भाई नरेन्द्र उर्फ सोनू के बारे मे समुन्द्र हलवाई से पुछताछ करने पर बतलाया की मैने नरेन्द्र उर्फ सोनु व अजीत को गुजरी रात को गांव रुध से फारिग कर दिये थे कभी बोला कि मैने दोनो को रात को गुजरान चौक पर छोङ दिये थे । 06 फरवरी को मुझे सुचना मिली की अनाज मण्डी बावल के गेट न. के पास एक आदमी की नाश पङी है जिस सुचना पर मैमेरे लङके जितेन्द्र के साथ मौका पर पहुंच कर मौका पर पङी नाश जिसका चेहरा व कपङे जले हुये है जो जले हुये कपङो व पैरो से व पैरो के पास पङी हुई चप्पल से मैने व मेरे लङके जितेन्द्र ने नाश को अच्छी तरह पहचान लिया है यह नाश मेरे छोटे भाई नरेन्द्र उर्फ सोनु की है। मैने अपनी पुरी तस्सली कर ली है कि मेरे छोटे भाई नरेन्द्र उर्फ सोनु की निर्मम हत्या अजीत व समुन्द्र हलवाई उपरोक्त ने कि है और मेरे भाई के सिर मे चोटे मारकर चेहरा व शरीर को जलाया गया है जिनके खिलाफ शक्त कानुनी कारवाई की जावे। तब पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी। उक्त मामले में कार्यवाही करते हुए रविवार को पुलिस ने मामले मे सलिंप्तहत्या का मुख्य आरोपी अजीत पुत्र औमप्रकाश निवासी डिगली कोटकासिम जिला अलवर राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को आज अदालत मे पेश करके एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है।

 

हथियार की नोक पर पैसे लूटने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

सीआईए धारूहेड़ा पुलिस ने हथियार की नोक पर पैसे लूटने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान नूंह जिले के गाँव बिसर निवासी राहुल उर्फ कालिया के रूप में हुई। उक्त मामले में पुलिस दो आरोपियो को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शहजाद निवासी गांव छपरा जिला भऱतपुर राजस्थान ट्रक चलाता है। गत 25 सितम्बर को वह अपने साथी फैसलराशिद व जाहिद उर्फ लोनी के साथ शाहपुरा राजस्थान से ट्रक में सामान लेकर दासना UP जा रहा था। जब वह रात को 10.30 बजे एनएच-8 पर संगवाङी पुल के नजदीक पहुंचा तो एक सफेद रंग की अल्टो कार जिसमे 5 व्यक्ति सवार थे ट्रक के आगे लगा कर ट्रक को रोक लिया। गाङी रूकते के साथ उनमें से एक व्यक्ति ट्रक में चढ गया तथा उसने ट्रक चालक शहजाद की कनपटी पर देशी कट्टा लगाकर पैसे मांगे। इसके बाद उसके अन्य साथी भी ट्रक में चढ गए और उन्होंने ट्रक चालक व उसके साथियों से कुल 28000/- रूपये व 2 मोबाइल फोन छीन कर ले गए। शिकायतकर्ता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी थी। पुलिस ने मामले में कार्यवाही करते हुए दो आरोपियो को कुछ दिन बाद ही ही गिरफ्तार कर लिया था। उसके बाद मामले में कार्यवाही करते हुए रविवार को सीआईए धारूहेड़ा पुलिस ने तिसरे आरोपी राहुल उर्फ कालिया पुत्र श्रीचन्द निवासी बिसर जिला नुंह को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को आज अदालत में पेश करके एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है।  

पुलिस महानिदेशक हरियाणा के दिशा निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक रेवाडी के नेतृत्व में जिला पुलिस रेवाडी ने गत रात्री को अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चलाया नाईट डोमिनेशन अभियान-
पुलिस अधीक्षक रेवाडी ने नाईट डोमिनेशन के दौरान जिला रेवाडी की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा-
नाईट डोमिनेशन के दौरान गहनता से वाहनों की गई जांच
जिला रेवाडी पुलिस द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए गत रात्री को 10 बजे से सुबह बजे तक रात्री गस्त और नाकाबंदी की गई। जिसमें जिला पुलिस रेवाड़ी द्वारा चैकिंग पार्टियां और नाकाबंदी करके विभिन्न स्थानों पर चैकिंग की गई। जो प्रत्येक थाना क्षेत्र के अनुसार अपराध की रोकथाम के लिए पर्यवेक्षण अधिकारीप्रबंधक थाना और चौकी इंचार्ज और थाना चौकी में तैनात फ़ोर्स नाकाबंदी और चैकिंग में रही। पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थानों और नाकाबंदी पर आने जाने वाले वाहनों को गहनता से चैक किया गया।
पुलिस अधीक्षक महोदय ने नाईट डोमिनेशन के दौरान स्वयं जिला रेवाडी की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। नाईट डोमिनेशन के दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा पुलिस नाकेराईडर व पीसीआर को चैक किया गया। चैकिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय ने अधिकारी एवं कर्मचारियों को मेहनतईमानदारी और पूरी निष्ठा के साथ पुलिस कार्य करने के लिए निर्देश दिए। अभियान के तहत पुलिस द्वारा रात को 10  बजे से तड़के चार बजे तक 1632  वाहनों की जांच की गईइनमें से 19 वाहनों के चालान काटे गए। अभियान के दौरान पुलिस द्वारा 204 सावर्जनिक स्थानो को चैक किया गया तथा 79 लोगो के अजनबी पर्चे काटे गए है। पुलिस द्वारा अभियान के दोरान उद्घोषित अपराधियों को भी पकड़ा। अभियान का उद्देश्य रात में अपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाना तथा अपराधिक तत्वों के अंदर कानून का भय पैदा करते हुए आमजन को सुरक्षित रखना है। नाईट डोमिनेशन करने पर आपराधिक और असामाजिक तत्वों में इस बात का भय भी बनता है की वह कोई गलत काम न करें। भविष्य में भी नाईट डोमिनेशन करके कानून व्यवस्था को पूर्ण रूप से नियंत्रित रखने के लिए अपराधों और अपराधियों पर लगाम हेतु प्रयास जारी रखें जायेंगे।

 

रेवाडी पुलिस लाईन मे कोविड-19 टीकाकरण कि शुरुआत कि गई-



सामान्य अस्पताल रेवाडी की डाक्टरो की टिम द्वारा रेवाडी पुलिस लाईन रेवाडी मे स्थित-महिला थाना मे पुलिस महानिदेशक हरियणा के आदेशानुसार, पुलिस अधीक्षक रेवाडी के नेतृत्व व उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय रेवाडी श्री हंसराज कि निगरानी मे कोविड -19 टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस आयोजन मे पहल करते हुए उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री हंसराज ने पहला टिका लगवाया। इस अवसर पर उप पुलिस अधीक्षक बावल श्री राजेश व उप पुलिस रेवाडी श्री राजेश कुमार व अन्य पुलिस अधिकारियो व कर्मचारियो ने  भी टिका लगवाया। इस अवसर पर उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय  द्वारा  पुलिस कर्मचारियो को टिका लगवाने हेतू मार्गदर्शन करके प्रोत्साहित किया है। इस अवसर डाक्टरो कि टिम द्वारा पुलिस जवानो को दवाईंया भी दि गई है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें