expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : अम्बेडकर की मूर्ति खंडित करने के विरोध में राष्ट्रपति व राजयपाल के नाम ज्ञापन सौंपा



रेवाड़ी, सोनीपत व करनाल में बाबा साहेब डॉ बीआर अम्बेडकर की प्रतिमाओं को खंडित करने के विरोध में समस्त सामाजिक संगठनों ने फैडरेशन के वरिष्ठ उपप्रधान भगत सिंह सांभरिया की अध्यक्षता में तहसीलदार के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति व महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। गत  दिनों रेवाड़ी में और अभी हाल ही में सोनीपत के बड़ौली व करनाल जिले के घरौंडा में भारत रत्न बाबा साहेब डॉ बीआर अंबेडकर की प्रतिमाओं को किन्ही शरारती तत्वों द्वारा खंडित किया गया है जिससे समस्त समाज मे भारी आक्रोश है। समस्त समाज  हरियाणा सरकार से इन प्रतिमाओं को बदलवाकर पुनः स्थापित करने की मांग करता है और ऐसी घटनाओं में शामिल असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की मांग करता है। प्रदेश में सभी अंबडेकर चौक पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने के मांग करते है ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो । रेवाड़ी में तो अम्बेडकर चौक को बुरी तरह से खण्डित किया गया है। इस मामले को लेकर पहले 30 जनवरी को भी ज्ञापन दिया जा चुका है। लेकिन इस बारे अभी तक कोई कार्यवाई नही की गई है। अगर समय रहते इन प्रतिमाओं की जगह नई प्रतिमा को स्थापित नही किया गया तो समस्त समाज आंदोलन करने पर मजबूर होगा और प्रदेश स्तरीय बन्द का आह्वान करेगा। 



आज ज्ञापन सौंपने वालो में मुख्य रूप से आर एस सांभरिया, जगदीश ड़हीनवाल, आरपी सिंह दहिया, लक्ष्मीबाई लिसाना, रमेश अहरोदिया, रामनिवास गोठवाल, नरेंद्र मेहरा, ईश्वर सिंह सुठानी, आर पी सिरोहा, कांशीराम खिच्ची, रजवंत ड़हीनवाल दिनेश दिसोदिया, मोतीलाल नैनावत, विजयपाल रँगा, अशोक खिच्ची, हैप्पी गेरा, बिरेन्द्र ङहीनवाल, गजराज भुड़पुर, किशोरी लाल, हरीराम गुरावडा, कर्मवीर माजरा, रामप्रकाश, प्रेम रालियावास, राजेन्द्र ढोकवाल आदि उपस्थित रहे ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें