expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : ''हमारा परिवार'' संस्था की और से साप्ताहिक कार्यक्रम का आयोजन, वेलेंटाइन डे पर ''माता-पिता के चरणों में चारो धाम है'' स्पेशल



रेवाड़ी में ''हमारा परिवार'' नामक सामाजिक संस्था की ओर से साप्ताहिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रेवाड़ी का वृंदावन कहे जाने वाले सैक्टर-01 स्थित श्री श्याम मंदिर में वेलेंटाइन डे विशेष रूप से मातृ-पितृ पूजन दिवस के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम में सिंघानिया यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ उमाशंकर यादव ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। जबकि समाज सेवी राजकुमार गेरा विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नवनीत सोनी ने की। संस्था के सह संयोजक प्रवीण ठाकुर के निर्देशन में प्रभु भजनो पर नृत्य कर ईश्वर की भक्ति में लीन होने के साथ माता पिता के चरणों में चारो धाम है ध्यान साधना संत्संग के माध्यम से बताया गया। संस्था के संयोजक दिनेश कपूर की और से लाफ्टर थेरेपी के माध्यम से सुबह-सुबह खूब हंसाया गया। संस्था की और से माता पिता का हमारे जीवन में क्या महत्त्व है के बारे में विस्तार से बताया गया। इस अवसर पर चिकित्सा और सामाजिक क्षेत्र में सराहनीय काम करने वाले लोगों को प्रस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। 




वीओ-1 : संस्था के संयोजक दिनेश कपूर ने बताया की वेलेंटाइन डे जो पूरी दुनिया में खास अंदाज़ में मनाया जाता है रेवाड़ी में भी माता-पिता पूजन दिवस के रूप में भव्य तरीके से मनाया से आज मनाया गया। दिनेश कपूर ने बताया कि हर सप्ताह रविवार को उनकी संस्था की और से नए-नए शीर्षक के साथ लाफ्टर थेरेपी के माध्यम से लोगो को हँसाने का काम किया जाता है अभी तक दो सौ से अधिक कार्यक्रम किये जा चुके है आज रविवार को मंदिर प्रांगण में ''माता-पिता ही हमारे भगवान-माता-पिता के चरणों में चारों धाम'' शीर्षक के साथ बच्चो द्वारा माता पिता की पूजा कर श्रवण कुमार के आदर्शो का पालण करते हुए बड़े ही जोश के साथ मनाया गया। 




वीओ : 2 : संस्था के सहसंयोजक प्रवीण ठाकुर ने बताया की प्रेम का प्रतीक वेलेंटाइन पूरे विश्व में मनाया जाता है जिसके अलग अलग स्वरुप होते हैं लेकिन असली वेलेंटाइन तो माता पिता है जो हमे सबसे अधिक प्रेम करते है. उसी संदेश के साथ हर रविवार को हमारा परिवार संस्था की और से कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. 




वीओ : 3 : मंदिर के महंत पंडित नितेश शर्मा ने कहा कि भगवान ने मनुष्य को ही हंसने की कला दी है और हंसने से शरीर स्वस्थ और निरोगी रहता है. दिनेश कपूर संस्था के संयोजक हंसा हंसा कर सभी का व्यायाम करवाते हैं जो बहुत ही सराहनीय काम कर रहे हैं. 



वीओ : 4 : कार्यक्रम में मुख्यतिथि के रूप में पहुंचे सिंघानिया विश्विद्यालय के वाइस चांसलर डॉ उमाशंकर यादव ने कहा कि यह बहुत ही सफल कार्यक्रम किया जा रहा है. माता पिता के चरणों में सभी तीर्थ और धाम है इसलिए हमे अपने माता पिता की निःस्वार्थ भाव से सेवा करनी चाहिए. माता-पिता के आशीर्वाद से जीवन में सफलता का मार्ग खुल जाता है.


Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें