expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : लुभावने मैसेज व फर्जी लॉटरी धोखेबाजो से बचने के लिए पुलिस अधीक्षक ने जारी की एडवाइजरी

रेवाड़ी पुलिस अधीक्षक ने फर्जी लॉटरी धोखेबाजो से आम लोगो को जागरूक करने हेतु एडवाईजरी जारी करते हुए कहा कि आजकल धोखेबाज लोग लॉटरी का नाम देकर एसएमएसव्हाट्सएप मैसेज कॉल्स और यहां तक कि ईमेल के माध्यम से नकली आफर देते है कि आपने कार/नकद पुरस्कार/इलेक्ट्रोनिक्स आदि जीते है। इनाम देने के नाम पर ऐसे धोखेबाज आमतौर पर एक फीस की मांग करते हैजिसे जीते हुए पुरस्कार को प्राप्त करने से पहले भुगतान करने के लिए कहा जाता है। यह देख कर व्यक्ति उत्सुक होकर फीस का भुगतान कर देता है और बदले में उसे कुछ भी नहीं मिलता है। इस दौरान व्यक्ति अपनी व्यक्तिगत या बैंक से सम्बंधित जानकारी इन फर्जी लोटरी धोखेबाजो से साझा कर लेता है।  आगे चलकर जिसका प्रयोग गलत गतिविधि मे किया जाता है।  इसलिए “FAKE LOTTERY LINK” से सावधान रहे और कोई भी अपनी पर्सनल डिटेल किसी अज्ञात से साझा ना करे। पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी ने बताया कि निम्न बिन्दुओ का पालन करके आमजन इन फर्जी लोटरी धोखेबाजो से बच सकते हैं।    

1. बैंक खातोंक्रेडिट कार्ड और फोन या ईमेल से सम्बंधित व्यक्तिगत या वित्तीय जानकारी का खुलासा न करें क्योंकि इससे आपकी पहचान की चोरी हो सकती है।  

2. संदिग्ध ई-मेल का जवाब न दें और न ही संदिग्ध लिंक पर क्लिक करें क्योंकि उनमें मैलवेयर या वायरस हो सकता है। कभी भी उनके ऑनलाइन क्लेम फॉर्म पूरे न करें।

3. लॉटरी राशि प्राप्त करने के लिए कभी भी किसी को अग्रिम शुल्क का भुगतान ना करें । लॉटरी राशि प्राप्त करने के लिए कोई भी आपको पैसे देने के लिए नहीं कहता।

4. ध्यान रखें यदि आपने किसी लोटरी में भाग नहीं लिया है तो आप कभी भी लॉटरी नहीं जीत सकते।

 

 

 

लोहे के रिंग चोरी करने के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

-3 लोहे के रिंग बरामद

थाना कोसली के अंतर्गत नाहड़ चौकी पुलिस ने लोहे के रिंग चोरी करने के मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान कोसली थाना क्षेत्र के गाँव नांगलभगवानपुर निवासी विकास उर्फ विक्की व महेन्द्रगढ़ जिले के कनीना थाना क्षेत्र के गाँव सीहोर निवासी रामकुमार के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता रमेश कुमार पुत्र रामकुवार गांव खेडी रामगढ ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उसकी एक फैक्ट्री लोक डाउन की वजह से लैबर ना मिलने के काऱण बन्द है। फैक्ट्री में पाईप बनाने की मशीन के लोहे के रिगं वा सामान रखा था। गत 23 फरवरी को उसने फैक्ट्री में जाकर देखा तो उसमे 5 लोहे के रिंग गायब मिले। पुलिस ने शिकायतकर्ता कि शिकायत पर मामला दर्ज करके 2 आरोपी विकास उर्फ विक्की निवासी गांव नांगलभगवानपुर थाना कोसली व रामकुमार पुत्र छाजूराम निवासी गाँव सीहोर थाना कनीना जिला महेन्द्रगढ़ को गिरफ्तार उनके कब्जे से 3 लोहे के रिंग बरामद किये है। पुलिस ने विकास उर्फ विक्की को अदालत से एक दिन के रिमाण्ड पर लिया था जिसमे उसने बताया कि उसने लोहे के रिंग सीहोर निवासी रामकुमार को बेचे हैं जो कबाड़ी का काम करता है। जिसके बाद पुलिस ने रामकुमार को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 3 लोहे के रिंग बरामद कर लिए थे।

 

पिस्टल की नोक पर पैसे छिनने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

थाना कोसली पुलिस ने पिस्टल की नोक पर पैसे छिनने के मामले में एक आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान दिल्ली के लाडपुर निवासी पंकज उर्फ चिता के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता प्रणव कुमार पुत्र मंगल सिंह निवासी भुरथला थाना कोसली ने पुलिस में शिकायत दी थी कि दिनांक 28 जनवरी 2020 को वह और उसका लड़का अंकित बैंक से लाख रुपये निकलवाकर पैसो को बैग में रखकर कोसली से भुरथला अपने गाँव जा रहे थे। भुरथला फाटक पार करने के बाद एक गाडी ने पीछे से उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मारी, जिससे वे दोनों नीचे गिर गए। तभी गाडी से नौजवान लडके उतर कर आए और हमारे पैसो से भरा बैग छिनने लगे। जब प्रणव ने बैग नही छोड़ा तो एक लडके ने पिस्टल से फायर किया लेकिन गोली नही चली। तभी उसने दोबारा से प्रणव पर फायर किया तो वह बच गया। इसी बीच वे तीनों पैसो से भरा बैग जिसमें लाख रुपये, बैंक की कापीचैक बुक थी छीनकर गाडी में बैठकर फरार हो गए। उक्त मामले में पुलिस ने एक आरोपी पंकज उर्फ चिता निवासी लाडपुर दिल्ली को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर गिरफ्तार किया है। उक्त आरोपी पर झज्जर, दिल्ली, यूपी में भी हत्या, डकेती, लुट के कई मामले दर्ज हैं।      


आपसी रंजिश के चलते अपहरण करके मारपीट कर घायल करने के मामले में 7 वां आरोपी गिरफ्तार

आपसी रंजिश के चलते अपहरण करके मारपीट कर घायल करने के मामले में थाना मॉडल टाउन पुलिस ने सातवें आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान आदर्श नगर रेवाड़ी निवासी मनीष के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि मोहित मेहन्दीरत्ता पुत्र स्व. गुलशन राय निवासी नई बस्ती रेवाडी व आरोपी मनीष के बीच आपसी रंजिश चल रही थी जिसको लेकर उनका पहले झगडा भी हुआ था और जिसमे मुकद्दमे के चलते  मोहित जमानत पर बाहर था। गत 13 जनवरी को मोहित अपनी बहन के साथ मोटर साईकिल पर सवार होकर सेक्टर रेवाडी की मार्केट मे राशन लेने के लिये आये थे। तभी सांय करीब 6 बजे  एक सफेद रंग की बोलेरो हमारे पास आकर रुकी जिसमे प्रिन्स, कृष्णा, दीपांशु, वा बाबु उर्फ प्रवेश ने उसे पकड़ कर लात घुस्से मारे और उसे बोलेरो गाड़ी मे डालकर ले गये। गोरव उर्फ गोरी शर्मा जो मोहित शर्मा का बड़ा भाई है वह गाड़ी चला रहा था। वे सभी उसे रास्ते मे पिटते हुए कह रहे थे कि तुने हमारे भाई मोहित शर्मा को पीटा था हम तुझे आज जान से मार देगें तो मोहित ने पीछे मुड़कर देखा तो एक बाईक पर दो लड़के बोलेरो गाड़ी के पीछे-पीछे आ रहे थे। वे सभी उसे पिटते हुए मोहित शर्मा के घर के पास ले गये और उन्होने उसे गाड़ी से घसीट कर नीचे उतारा और बाबु उर्फ प्रवेश व हबड़ु जो बाईक पर आया था। उन दोनो ने उसे लोहे की राड से पीटकर उसके हाथ व पैर तोड़ दिये। फिर प्रिन्स व कृष्णा व दीपांशु ने मोहित के हाथ पैरो पर वहां पड़े हुए पत्थरो से मारा तथा एक अन्य लड़का जो हबड़ु के साथ बाईक पर आया था उसने मोहित को लात घुस्सो से मारा। वहां भीड़ इकठ्ठी होने लगी तो वो सभी उसे वहां से उठाकर उसी बोलेरो गाड़ी मे डालकर ट्रामा सैन्टर GH रेवाडी के पीछे खाली जगह में फैंककर वहां से फरार हो गए। इसके बाद किसी अनजान व्यक्ति ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने शिकायतकर्ता मोहित की शिकायत पर मामला दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी थी तथा 6 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। इसके अलावा वारदात में इस्तेमाल की गई बुलेरो गाड़ी, एक अपाचे मोटर साईकिल, एक राड व पत्थर बरामद कर लिया था। मामले में आगामी कारवाही करते हुए पुलिस ने 7 वें आरोपी मनीष पुत्र अशोक कुमार निवासी आदर्श नगर रेवाड़ी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को आज अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें