Rewari News : डॉ. बनवारी लाल ने विज्ञान भवन में गुरु रविदास विश्व महापीठ राष्ट्रीय अधिवेशन में शिरकत की



रेवाड़ी, 21 फरवरी। हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारी लाल ने आज नई दिल्ली के विज्ञान भवन में गुरु रविदास विश्व महापीठ राष्ट्रीय अधिवेशन-2021 में शिरकत की। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे, तो वही हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य व उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य भी मौजूद थी।



इस मौके पर  सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारी लाल ने कहा कि श्री गुरु रविदास महापीठ के अधिवेशन में देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विचार सुनने को मिले व उनका मार्गदर्शन भी प्राप्त हुआ। उन्होंने बताया कि आज इस अधिवेशन में करीब 22 राज्यों के  प्रतिनिधियों ने भाग लिया, जिसमें एक दूसरे के मिलने से पूरे देश के दलित परिवारों की स्थिति के बारे में पता चलता है। इस प्रकार के कार्यक्रम से चर्चा कर उनके उत्थान के लिए हम क्या कर सकते हैं इसके बारे में विचार किया गया।



उन्होंने कहा कि  गुरु रविदास जी चाहते थे कि सभी को खाने को अन्न मिले। साथ ही सभी को समानता का अधिकार भी प्राप्त हो। सहकारिता मंत्री ने कहा कि वर्तमान में देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की भी यही सोच है और इसी सोच के मद्देनजर हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल भी आगे बढ़ रहे हैं। इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय प्रेसिडेंट व सांसद श्री दुष्यंत कुमार गौतम भी मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें