Rewari News : डीसी यशेन्द्र सिंह ने कोरोना वैक्सीन टीकाकरण को लेकर की समीक्षा बैठक

रेवाड़ी, 10 फरवरी। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि कोरोना वैक्सीन के दिए गए लक्ष्य को पूरा करें। उन्होंने कहा कि राजस्व, स्वास्थ्य, पंचायत, महिला एवं बाल विकास, जेल व पुलिस विभाग ने कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण कराने में जो तत्परता दिखाई है वह काबिले तारीफ है। बैठक में जिन अधिकारियों ने टीकाकरण करवाया था उन्होंने अपने अनुभव को भी सांझा किया। तहसीलदार मनमोहन, डीडीपीओ हरी प्रसाद व डीएसपी हंसराज ने बताया कि उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई और टीकाकरण के बाद वे अच्छा महसूस कर रहे है। डीसी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वैक्सीन को लेकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसके बारे में जागरूक करें और जानकारी दें। उन्होंने कहा कि सरकार अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रख रही है इसलिए दूसरे चरण में फ्रंटलाईन अधिकारियों व कर्मचारियों का भी टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है। डीसी ने कहा कि सभी विभागों के विभागाध्यक्ष भी टीका लगवाएं और अपने अधीन कर्मचारियों को भी इसके लिए प्रेरित करें।



डीसी ने कहा कि टीकाकरण के बाद भी सावधानी बरतना जरूरी है, साथ ही मास्क व दो गज की दूरी के नियमों की पालना भी अनिवार्य रूप से करें ताकि किसी को यह बीमारी न हो। डीसी ने लोगों से अपील की है कि वे धर्य रखें, घबराए नहीं और अफवाहों से बचें। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान जिला के लोगों ने पूरे धैर्य के साथ सरकार के निर्देशों की अनुपालना करते हुए कोरोना से दूरी बनाने में सजगता बरती है और अब वैक्सिनेशन प्रक्रिया में भी स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिïगत जिला अपनी भागीदारी निभाएगा।
उप-सिविल सर्जन डॉ अशोक ने बताया कि वैक्सिनेशन प्रक्रिया के दूसरे चरण में जिला में 26 केन्द्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बुधवार, शनिवार व राजपत्रित अवकाश को छोडक़र बाकि दिन यह टीकाकरण का कार्य जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि पहली डोज लेने के बाद दूसरी डोज लेना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि पहला टीका लगने के बाद दूसरी डोज कब लगेगी, इसकी जानकारी भी फोन पर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि एक डोज लग गई और दूसरा भूल गए, ऐसी गलती नहीं करनी है। पहली और दूसरी डोज के बीच करीब एक महीने का अंतराल रखा जाएगा। दूसरी डोज लगने के बाद ही आपके शरीर में कोरोना के खिलाफ शक्ति विकसित हो पाएगी। बैठक में पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल, एडीसी राहुल हुड्डïा, एसडीएम कुशल कटारिा, रविन्द्र यादव, मनोज कुमार, सीटीएम रोहित कुमार, डीआरओ विजय यादव, तहसीलदार मनमोहन व प्रदीप देशवाल, जिला जेल अधीक्षक अनिल कुमार, सीविल सर्जन डॉ सुशील माही, उप सिविल सर्जन डॉ विजय प्रकाश, एसएमओ डा. अशोक कुमार, डा. दीपक वर्मा, सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें