Rewari News : उपायुक्त यशेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में जिला में 23 स्थानों पर कोरोना टीकाकरण कार्य चला

रेवाड़ी, 22 फरवरी। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा रेवाड़ी जिला के 23 स्थानों पर कोरोना टीकाकरण का कार्य किया गया, जिनमें सामान्य नागरिक अस्पताल रेवाड़ी, बावल, बासदूदा, नाहड़, कोसली, बव्वा, धारूहेड़ा, मीरपुर, मसानी, संगवाड़ी, कसौला, सीहा, डहीना, गुरावड़ा, फतेहपुरी, हुड्डïा सैक्टर 4, गुडियानी, पुलिस लाईन, बालभवन के अलावा मैट्रो, कलावती, वत्स व वेदांता अस्पताल भी शामिल हैं। बाल भवन में राजस्व विभाग, पंचायत विभाग के कर्मचारियों ने टीकाकरण कराया। आज हुए टीकाकरण में पहली व दूसरी डोज लेने वाले भी शामिल रहे।



डीसी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वैक्सीन को लेकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसके बारे में जागरूक करें और जानकारी दें। उन्होंने कहा कि सरकार अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रख रही है इसलिए दूसरे चरण में फ्रंटलाईन अधिकारियों व कर्मचारियों का भी टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है। डीसी ने कहा कि सभी विभागों के विभागाध्यक्ष भी टीका लगवाएं और अपने अधीन कर्मचारियों को भी इसके लिए प्रेरित करें।


  डीसी ने कहा कि टीकाकरण के बाद भी सावधानी बरतना जरूरी है, साथ ही मास्क व दो गज की दूरी के नियमों की पालना भी अनिवार्य रूप से करें ताकि किसी को यह बीमारी न हो। डीसी ने लोगों से अपील की है कि वे धर्य रखें, घबराए नहीं और अफवाहों से बचें। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान जिला के लोगों ने पूरे धैर्य के साथ सरकार के निर्देशों की अनुपालना करते हुए कोरोना से दूरी बनाने में सजगता बरती है और अब वैक्सिनेशन प्रक्रिया में भी स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिïगत जिला अपनी भागीदारी निभाएगा। 



उप-सिविल सर्जन डॉ अशोक ने बताया कि वैक्सिनेशन प्रक्रिया के दूसरे चरण में जिला में 23 केन्द्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पहली डोज लेने के बाद दूसरी डोज लेना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि पहला टीका लगने के बाद दूसरी डोज कब लगेगी, इसकी जानकारी भी फोन पर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि एक डोज लग गई और दूसरा भूल गए, ऐसी गलती नहीं करनी है। पहली और दूसरी डोज के बीच करीब एक महीने का अंतराल रखा जाएगा। दूसरी डोज लगने के बाद ही आपके शरीर में कोरोना के खिलाफ शक्ति विकसित हो पाएगी। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें