Rewari News : ACS वरिन्द्र सिंह कुंडू 15 को जिला के अधिकारियों की बैठक लेगें : DC

रेवाड़ी, 11 फरवरी। डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा है कि अतिरिक्त मुख्य सचिव वरिन्द्र सिंह कुंडू 15 फरवरी को जिला के अधिकारियों को बैठक लेगें जिसमें संबंधित विभागों के विकास कार्यो की समीक्षा की जाएगी।



डीसी यशेन्द्र सिंह ने आज जिला सचिवालय सभागार में आज सभी विभागों के विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार ने आईएएस अधिकारियों/प्रशासनिक सचिवों को अपने वर्तमान कर्तव्यों के अलावा जिला-ईंचार्ज लगाया है। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त मुख्य सचिव वरिंद्र सिंह कुंडू को रेवाड़ी जिले का चार्ज दिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपने डाटा अपडेट कर शीघ्र रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उपायुक्त ने कहा कि अतिरिक्त मुख्य सचिव वरिंद्र सिंह कुंडू द्वारा जिला में नामित अध्यक्ष की अनुपस्थिति में जिला लोक शिकायत समिति की बैठक की अध्यक्षता, सीएम विंडो के तहत शिकायतों के निपटान की प्रगति की निगरानी, विभिन्न विभागों की प्रमुख ई-गवर्नेंस परियोजनाओं की मॉनिटरिंग, केंद्रीय और राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं की प्रगति की समीक्षा, कोविड-19 की स्थिति के साथ-साथ कानून एवं व्यवस्था की भी समीक्षा करेगें।


उन्होंनें बताया कि जब भी नामित अध्यक्ष प्रशासनिक या अन्य कारणों से उपस्थित न हो तब प्रशासनिक सचिव द्वारा जिला ईंचार्ज जिला लोक शिकायत समिति की अध्यक्षता की जाएगी। उन्होंने बताया कि सीएम विंडो के तहत शिकायतों के निपटान की प्रगति की भी निगरानी करेंगे। प्रशासनिक सचिव शिकायतों के निपटान की समुचित प्रक्रिया की मॉनिटरिंग करने के साथ-साथ निपटान में देरी होने वाले मामलों पर विशेष ध्यान देंगे। इसके अतिरिक्त, प्रशासनिक सचिव-इंचार्ज विभिन्न विभागों की फ्लैगशिप ई-गवर्नेंस परियोजनाओं की भी मॉनिटरिंग करेंगे। वे जिलों में उन परियोजनाओं / योजनाओं, जिनमें अधिक संख्या में लाभार्थियों के लिए पर्याप्त वित्तीय आवंटन है, के कार्यान्वयन की निगरानी भी करेंगे। यदि आवश्यक हो, तो वे संबंधित प्रशासनिक सचिव/ विभाग प्रमुख के साथ मुख्यालय स्तर पर महत्वपूर्ण मुद्दों / बाधाओं का भी निदान करेंगे। बैठक में एडीसी राहुल हुडडा, एसडीएम कुशल कटारिया, रविन्द्र यादव, मनोज कुमार, सीएमजीजीए मृदुला सूद, डीएसपी हंसराज, डीआरओ विजय यादव, आरटीए सचिव गजेन्द्र कुमार, डीईओ राजेश कुमार, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता सचिन भाटी, एसडीओ आदित्य देशवाल, डीएसडब्ल्यूओ रेनू बाला सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें