expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Bounsi News: अंचल कार्यालय में बिचौलिए का काम कर रहे व्यक्ति पर प्राथमिकी दर्ज, अपने अपने आवास पर कार्य करते हैं राजस्व कर्मी

ग्राम समाचार, बौंसी, बांका. 

सीओ विजय कुमार गुप्ता के निर्देश पर कथित तौर पर बिचौलिए का काम कर रहे एक व्यक्ति पर राजस्व कर्मी के द्वारा बौसी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. राजस्व कर्मी प्रभारी अंचल निरीक्षक अशोक कुमार झा के द्वारा थाना क्षेत्र के कुसियारी गांव निवासी कमल मांझी नामक व्यक्ति पर दाखिल खारिज, आय, आवासीय, जाति में ग्रामीणों से रुपए लेकर कार्य कराए जाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. बताया जाता है कि, इससे अंचल कार्यालय की छवि खराब हो रही 

है और कार्य करने में परेशानी हो रही है. कर्मी ने आवेदन में बताया है कि, इस कार्य से उनको जान माल का खतरा है. सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कराने का अनुरोध किया गया है. आवेदन में अंचलाधिकारी के द्वारा भी थानाध्यक्ष से प्राथमिकी दर्ज कराने की बात कही गई है. इस मामले में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष ने बताया कि, प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान आरंभ कर दिया गया है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा. 

अपने अपने आवास पर कार्य करते हैं राजस्व कर्मी.

वहीं दूसरी ओर जिस बिचौलिए के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. वह पहले से ही राजस्व कर्मियों के साथ रहकर बतौर मुंशी का कार्य किया करता था. अंचल कार्यालय में कार्यरत लगभग सभी राजस्व कर्मी अपने अपने आवास पर ही दाखिल खारिज सहित अन्य जमीनी काम करते हैं. 

इसके लिए करीब आधे दर्जन से ज्यादा बिचौलिया सक्रिय हैं. जिससे मुंशी का भी कार्य कराया जाता है. ऐसे में दूरदराज के क्षेत्रों से आने वाले ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. साथ ही बिचौलियों के माध्यम से अवैध राशि लेकर कार्य कराया जाता है. हालांकि बौंसी थाना में प्राथमिकी की बात सामने आने के बाद अन्य राजस्व कर्मियों व बिचौलियों में हड़कंप मच गया है. 

कुमार चंदन, ग्राम समाचार संवाददाता, बौंसी.

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें