expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rwari News : ग्राम सचिव की परीक्षा के लिए प्रशासन स्तर पर तैयारियां पूरी, 30 परीक्षा केंद्रों पर 23 हजार 420 परीक्षार्थी देगें परीक्षा

रेवाड़ी, 8 जनवरी। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जिला रेवाड़ी में 9 व 10 जनवरी 2021 को ग्राम सचिव की परीक्षा आयोजित की जाएगी। जिले में ग्राम सचिव की परीक्षा आयोजित करने के लिए 20 स्थानों पर 30 परीक्षा केंद्रों बनाएं गए है जिनमें 23 हजार 420 परीक्षार्थी परीक्षा देगें। अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डïा ने शुक्रवार को लघु सचिवालय स्थित सभागार में एचएसएससी द्वारा ग्राम सचिव की परीक्षा आयोजित करने के संदर्भ में अधिकारियों की बैठक ली। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि जिला के परीक्षा केंद्रों पर सफलतापूर्वक ग्राम सचिव की परीक्षा आयोजित करने के लिए आयोग द्वारा स्पष्टï रूप से नियमावली तैयार की गई है, परीक्षा डयूटी में तैनात सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि एचएसएससी द्वारा जारी नियमावली का सही ढंग से अनुपालन हो। एडीसी ने बताया कि 9 व 10 जनवरी को आयोजित होने वाली ग्राम सचिव की परीक्षा दो सत्र में आयोजित की जाएगी जिसमें प्रात:कालीन सत्र में प्रात: 10:30 बजे से 12 बजे तक तथा सायंकालीन सत्र में दोपहर बाद 03:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक परीक्षा का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि प्रात:कालीन सत्र में परिक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र पर प्रात: 8:30 बजे से 9:30 बजे के बीच में रिपोर्ट करनी होगी, वहीं सायंकालीन सत्र में परिक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र पर दोपहर बाद 1:00 बजे से 2:00 बजे के बीच में रिपोर्ट करनी होगी, अन्यथा परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डïा ने बताया कि ग्राम सचिव की परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न करवाने और परीक्षा केंद्रों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीईओ जिला परिषद त्रिलोक चंद को ओवर आल इंजार्ज नियुक्त किया गया है। एडीसी राहुल हुड्डïा ने उक्त परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों से आह्वïन किया है कि वे कोविड-19 के मद्देनजर मास्क अवश्य पहनकर आएं।


एडीसी राहुल हुड्डï ने बताया कि जिले में 20 स्थानों पर 30 परीक्षा केन्द्र बनाएं गए है जिनपर 16 डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए है। उन्होंने बताया कि राजकीय कन्या वरिष्टï माध्यमिक विद्यालय रेवाडी में दो, हिंदू वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय में दो, सतीश पब्लिक सीनियर सकैण्डरी स्कूल में दो, केएलपी कॉलेज में दो, अहीर कालेज में दो, जैन गल्र्स सीनियर सकैण्डरी स्कूल में एक, जैन पब्लिक स्कूल में एक, स्वामी उमा भारती पब्लिक स्कूल में एक, विश्वकर्मा वरिष्टï माध्यमिक विद्यालय में एक, सैनी सीनियर सकैण्डरी स्कूल में एक, होली चाईल्ड पब्लिक स्कूल में एक, राजकीय बहुतकनीकी संस्थान लिसाना में दो, सन ग्ïलो इंटरनैशनल स्कूल सहारनवास में दो, माता राज कौर इनस्टीटयूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैैक्नोलॉजी सहारनवास में दो, यदुवंशी शिक्षा निकेतन सीनियर सकैण्डरी स्कूल में दो, राव पहलाद सिंह पब्लिक (आरपीएस) पब्लिक स्कूल दिल्ली रोड बालियर कलां में दो, राजकी महिला महाविद्यालय सैक्टर-18 रेवाडी में एक, कैम्ब्रीज स्कूल गढी बोलनी रोड में एक, राव बहादुर सिंह हाई स्कूल यादव नगर रेवाडी में एक, सरस्वती सीनियर सकैण्डरी स्कल रेवाडी में एक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद त्रिलोक चंद, डीएसपी हंसराज, सीटीएम रोहित कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के प्रतिनिधि बनाएं गए सहित बनाएं गए परीक्षा केन्द्रों के अधीक्षक भी उपस्थित रहें।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें