expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : रेजांगला शौर्य समिति की ओर से बालिका दिवस पर अर्थिक सम्मान प्रदान करने का संकल्प लिया

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी - राष्ट्रीय बालिका दिवस पर रेजांगला शौर्य समिति वीर एवं शहीद परिवारों की बालिकाओं को पांच पांच हजार रूपेय  का आर्थिक सम्मान प्रदान करने के अपने अभियान को जारी रखने का संकल्प दोहराती है । रेजांगला युद्ध स्मारक पर समिति की एक बैठक में यह संकल्प लिया गया ।



समिति के प्रधान महासचिव नरेश चौहान अधिवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि समिति आज तक हरियाणा व राजस्थान की 200 से भी अधिक बालिकाओं को यह सम्मान राशि प्रदान कर चुकी है । समिति के संस्थापक मुख्य संरक्षक स्वर्गीय कर्नल राव राम सिंह की प्रेरणा से साल 2006 में शुरू किए गए इस अभियान को मौजूदा अध्यक्ष राव संजय सिंह व रेजांगला ट्रस्ट की चेयरपर्सन श्रीमती शारदा यादव के नेतृत्व में अब उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब व मध्य प्रदेश के रेजांगला युद्ध में शहीद हुए योद्धाओं के परिवार की बालिकाओं तक पहुंचाने का लक्ष्य है ।

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य शहीदों की शहादत का यशोगान  आने वाली पीढ़ियों तक उनके परिवारों की बालिकाओं के सम्मान स्वरूप में  जीवंत रखा जाए । बैठक में वार्ड के पार्षद लोकेश यादव, आचार्य रामतीर्थ, रामकिशन आर्य, यशवंत शास्त्री, विजय नारायण यादव आदि उपस्थित थे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें