expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन कृष्ण कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक की

रेवाड़ी, 22 जनवरी। सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन कृष्ण कुमार ने कहा है कि रेवाडी व गुरूग्राम में सीवरेज में पायलेट तौर पर सैंसर लगाए जाएगें तथा यह योजना कामयाब रही तो इसे पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा, ताकि सीवरेज से होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सकें। हरियाणा सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन कृष्ण कुमार आज जिला सचिवालय सभागार में अधिकारियों की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीवरमैन को समय-समय पर प्रशिक्षण दिलाने का कार्य भी करें, ताकि वह आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर सुरक्षित कार्य कर सकें। उन्होंने कहा कि सभी विभागों में जितने सफाई कर्मचारी है उनका डाटा तैयार करें ताकि उनके लिए सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकें। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में भी जो सफाई कर्मचारी व सीवरमैन है उनका भी डाटा तैयार किया जाए।



कृष्ण कुमार ने कहा कि सफाई कर्मचारी का हमारे जीवन में अहम रोल है, यह शहर को साफ सुथरा रखने में अपना सम्पूर्ण योगदान देते है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सफाई कर्मचारियों का समय-समय पर हैल्थ चैकअप कराएं ताकि वे निरोग रह सकें। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों की लाईफ स्टाईल को बदलने के लिए हमे कार्य करना होगा इनके बच्चों की पढाई, ऋण सुविधा आदि पर ध्यान देना होगा। चेयरमैन ने निर्देश दिए नए ठेकेदारों द्वारा पुराने नियुक्त सफाई कर्मचारियों को हटा दिया जाता है, और नए सफाई कर्मचारी नियुक्त कर दिए जाते है, इस बारे सरकार द्वारा नया सरकुलर जारी कर दिया गया है। अब कोई भी ठेकेदार पुराने सफाई कर्मचारियों को नहीं हटा सकेगें। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने स्तर पर सफाई कर्मचारियों की शिकायतों का निवारण प्राथमिकता से करें। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों को वेतन, वर्दी, जूते, दस्ताने समय पर दिए जाएं। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों के लिए लागू की गई योजनाओं का लाभ देना सुनिश्चित करें।


इससे पूर्व सफाई कर्मचारी आयोग हरियाणा के चेयरमैन कृष्ण कुमार ने बाल भवन में सफाई कर्मचारियों को सम्बोधित किया तथा उनकी समस्याओं को सुना। इस अवसर पर चेयरमैन कृष्ण कुमार ने सफाई कर्मचारियों के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। हरियाणा सरकार सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीर है। सफाई कर्मचारियों की हर समस्या का समाधान प्राथमिकता के साथ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद और नगर पालिकाओं में सफाई के संसाधन मुहैया करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। प्रदेश सरकार उनकी समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीर है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के बारे में निगरानी रखी जाती है जिसका समाधान किया जाता है। बैठक में एसडीएम रविन्द्र यादव, डीडीपीओ नरेन्द्र सारवान, ईओ नप अभय सिंह, नपा सचिव बावल समयपाल, नपा सचिव धारूहेडा अनिल, परिवहन विभाग के एओ प्रेम यादव, सहायक श्रम आयुक्त हवा सिंह, एसएमओ डॉ विजय प्र्रकाश, एसएमओ डॉ अशोक, सीएसआई संदीप सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें