Rewari News : कुरुक्षेत्र में आयोजित युवा उत्सव में रेवाड़ी के युवाओं ने परचम लहराया

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी, 10 जनवरी। कुरुक्षेत्र में 7 से 9 जनवरी तक आयोजित इंटर स्टेट युवा उत्सव में रेवाड़ी जिला ने राज्य स्तर पर प्रथम स्थान हासिल किया। 



ग्राम समाचार न्यूज : उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने विजेता कलाकारों को बधाई दी। उपायुक्त ने कहा कि हरियाणा की संस्कृति को जन - जन तक पहुंचाने के लिए कला परिषद निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन युवाओं में ऊर्जा पैदा करते हैं। 
     राज्य एवं राष्ट्रीय युवा उत्सव के नोडल अधिकारी अनिल कौशिक ने बताया कि इस वर्ष युवा उत्सव में हरियाणा के कलाकारों ने विभिन्न सांस्कृतिक विधाओं में अपनी - अपनी कला का प्रर्दशन किया । उन्होंने कहा कि इस उत्सव मे जिलास्तर पर ऑनलाइन 22 सांस्कृतिक विधाओं में प्रथम स्थान पर रहने वाली टीमों का राज्य स्तर पर चयन किया गया। राज्य स्तर पर चयनित टीमों द्वारा 7 से 9 जनवरी तक इंटर स्टेट युवा उत्सव में कोविड-19 की हिदायतों के अनुसार व्यक्तिगत प्रदर्शन किया, जिन्हें ऑनलाइन भारत सरकार के लिंक पर भेजा गया। खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा द्वारा आयोजित ऑनलाइन राज्य स्तरीय विजेता कलाकारों को विभाग द्वारा सम्मानित किया गया है। 

12 से 20 जनवरी तक राष्ट्र स्तर पर चयन

खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी ने कहा कि 7 से 9 जनवरी तक राष्ट्रीय युवा उत्सव के लिए भेजे जाने वाली वर्चुअल सांस्कृतिक विधाओं को 12 से 20 जनवरी तक राष्ट्र स्तर पर नामित निर्णायक मंडलों द्वारा चयन किया जाएगा। इसके उपरांत राष्ट्र स्तर पर विजेता रहने वाले कलाकारों को भारत सरकार द्वारा सम्मानित किया जाएगा।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें