expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : रेवाड़ी समेत प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना वेक्सीन का ड्राई रन, दो शहरी और चार ग्रामीण समेत 6 केन्द्रो पर हुआ ड्राई रन



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण को लेकर आज प्रदेश भर में कोरोना वेक्सीन का ड्राई रन किया गया। जिसमे प्रत्येक केंद्र पर 25-25 स्वास्थ्य कर्मियों को वेक्सीन परिक्षण के लिए बुलाया गया। रेवाड़ी में भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी तैयारियां पूरी करते हुए सुबह 11 बजे कोरोना वेक्सीन का ड्राई रन शुरू कर दिया गया जो दोपहर एक बजे तक चला। रेवाड़ी में जिन सेंट्रो पर ड्राई रन ड्रिल हुई उनमे अर्बन पीएचसी कुतुबपुर, पीएचसी राजीव नगर, पीएचसी भाड़ावास, पीएचसी मसानी, पीएचसी फतेहपुरी व सीएचसी मीरपुर शामिल है। यहाँ सभी सेंट्रो पर पहले दिन मोबाइल मैसेज भेजकर 25-25 कर्मियों को परिक्षण के लिए बुलाया गया। इसके लिए छह वेक्सीन ऑफिसर की ड्यूटी लगाई गई है। U PHC के इंचार्ज डॉ रजत ने बताया कि पंजीकृत फ़ोन में मैसेज देकखर प्रवेश दिया गया। बाकायदा सेनेटाइज कर एक एक कर्मी को टीकाकरण के बाद निरिक्षण के लिए उन्हें अलग वेटिंग एरिया में रखा गया। 



जिला में छह प्राथमिक केन्द्रों पर आज कोविड वैक्सीन का ड्राई रन हुआ, जिसमें कोरोना के टीकाकरण की रिहर्सल की गई। इस रिहर्सल के अंतर्गत वैक्सीन का टीका लगाने की प्रक्रिया को छोडकर बाकि अन्य सभी प्रक्रिया करके देखी गई। ड्राई रन में एक तरह से पुरा टीकाकरण प्रोसेस की मॉक ड्रील की गई। डमी वैक्सीन कोल्ड स्टोरेज से निकालकर वैक्सीनेशन सैंटर तक पहुचाई गई। साईट पर का्रउड मैनेजमेंट को भी टैस्ट किया गया। इस रिहर्सल में वैक्सीन की रियल टाईम मॉनिटरिंग को भी परखा गया।
इन छह स्थानों पर हुआ ड्राई रन : जिला में छह प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नामत: भाडावास, सैक्टर-4 रेवाडी, राजीव नगर, मीरपुर, मसानी, कुतुबपुर व फतेहपुरी में ड्राई रन हुआ। पीएचसी भाडावास पर एडीसी राहुल हुड्डïा, सैक्टर-4 रेवाडी में एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव व एसडीएम बावल मनोज कुमार विशेषकर इस मौके पर मौजूद रहें। भाड़वास पीएचसी में ड्राई रन की प्रक्रिया जांचने के लिए एडीसी राहुल हुड्डïा स्वयं भागीदार बनें। इस ड्राई रन में सीएमओ डॉ सुशील माही, डिप्टी सिविल सर्जन डॉ विजय प्रकाश, एसएमओ डॉ अशोक, अर्बन नोडल आफिसर डॉ दीपक वर्मा, एसएमओ सरोज रंगा, डॉ कुलदीप, डॉ निर्मल, डॉ अनूज व वीसीसीएम वसीम अकरम सहित अन्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें