Rewari News : कलेक्टर रेट के लिए अब 31 जनवरी तक दर्ज किया जाएंगे दावे व आपत्ति : डीसी

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी, 25 जनवरी। राज्य सरकार ने वर्ष 2021 के लिए कलेक्टर रेट निर्धारित करने की दिशा में नई पहल की है। अब कोई भी नागरिक ऑनलाइन अपनी आपत्तियां व सुझाव दे सकता है। साथ ही आपत्तियां व सुझाव की अंतिम तिथि 15 से बढ़ाकर 31 जनवरी कर दी है।

  उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कमेटी द्वारा तर्कसंगत करके जिले का कलेक्टर रेट का ड्राफ्ट जिला रेवाड़ी की अधिकारिक वेबसाइट डब्लूडब्लूडब्लू डाट रेवाड़ी डॉट जीओवी डॉट आईएन पर अपलोड किया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर पूरे प्रदेश में इसी तरह की व्यवस्था की गई है। सरकार का मकसद है कि कलेक्टर रेट के संबंध में आम नागरिक को पता हो तथा उनसे दावे व आपत्तियां दर्ज करवाने का उचित मौका मिले। इस बार दावे व आपत्तियां दर्ज करवाने का काम और आसान कर दिया गया है। कोई भी नागरिक अपनी आपत्ति या सुझाव राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की वेबसाइट जमाबंदी डॉट एनआईसी डॉट इन पर लॉग इन करके कर सकता है। उन्होंने कहा कि इस नई व्यवस्था से नागरिकों का समय बचेगा तथा इस कार्य में और अधिक पारदर्शिता आएगी। इसके अलावा व्यक्तिगत रूप से जो व्यक्ति दावे व आपत्ति दर्ज करवाना चाहता है वह उपायुक्त कार्यालय रेवाडी के कमरा नंबर 114 में प्रस्तुत कर सकता है। इसके बाद कलेक्टर रेट के ड्राफ्ट को फाइनल किया जाएगा। एक बार रेट निर्धारण होने के बाद पूरे साल जमीन की खरीद व फरोख्त उसी दर पर होगी। इसके अलावा बाद में किसी भी प्रकार के दावे व आपत्ति पर विचार भी नहीं किया जायेगा।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें