Rewari News : पोक्सो के तहत दर्ज मामलों की जानकारी 24 घंटे में अवश्य दे : एडीसी राहुल हृुड्डा

 

रेवाड़ी, 27 जनवरी। अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डा की अध्यक्षता में बाल कल्याण समिति की बैठक आज जिला सचिवालय सभागार में आयोजित हुई। बैठक को संबोधित करते हुए एडीसी राहुल हुड्डा ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे पोक्सो के तहत दर्ज मामलों की जानकारी 24 घंटे के अन्दर -अन्दर बाल कल्याण समिति को अवश्य दें ताकि उस मामले में तुरंत काउंसिल की जा सकें।
उन्होंने बहरे व गूगे बच्चों कि काउंसिल के कार्य हेतु कोई प्राईवेट काउंसर रखने की प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए। एडीसी ने कहा कि मिटिंग के एजेंटे में रखे जाने वाले बिन्दुओं पर विचार विमर्श करने के लिए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को भी मिटिंग मे अवश्य बुलाया जाये ताकि उस बिन्दू पर विचार विमर्श किया जा सकें।
  बैठक में बाल-विवाह, भीख मांगने बच्चों, बाल-मजदूरी, पोक्सो, घर से भागे हुए बच्चों सहित अन्य बिन्दुओं पर समीक्षा की गई तथा निर्देश दिए गए कि इस प्रकार के पीडि़त बच्चों के पुनर्वास पर कार्य करें।
बैठक में डीएसपी हंसराज, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार, जिला बाल कल्याण अधिकारी विरेन्द्र यादव, डीपीओ संगीता यादव, चेयरपर्सन सीडब्ल्यूसी कुसुमलत्ता, डीसीपीओ दीपिका यादव, रेखा यादव, प्रीतम कुमारी, मंजू बाला, ऊषा रस्तोगी, सीडब्ल्यूसी सदस्य अमरजीत सिंह भी मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें