Chandan News:कोविड-19 वैक्सीनेशन का दूसरा दिन सीएचसी चांदन

 ग्राम समाचार, चांदन, बांका। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सोमवार सीएचसी चांदन के पुरानी अस्पताल में वैक्सीनेशन का पहला दिन जैसा माहौल देखा गया ज्ञात हो कि कोविड-19 वैक्सीनेशन शुभारंभ 16 जनवरी से लागू किया गया जिसमें 100 डोज देने की बात रखी गई थी जिसमें बांका जिले के सीएचसी चांदन अस्पताल में 90 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगा। 



टीका लगने से पहले लोगों में कई तरह की चर्चाएं करते देखा। वैक्सीनेशन की साइड इफेक्ट के बारे में भी चर्चाएं की गई। जब कोरोना योद्धा कहलाने वाली आशा दीदी आंगनवाड़ी दीदी तथा सफाई कर्मी या अन्य स्वास्थ्य कर्मी जब कोविड-19 की टीका लेकर स्वस्थ अपने घर पहुंची तो स्वास्थ्य कर्मियों में टीका लगवाने के लिए बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने को तैयार हो गए। जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग टीमों द्वारा पुनः आज 18 जनवरी को वैक्सीनेशन आरंभ किया गया जो 19 जनवरी को भी कोविड-19 की वैक्सीनेशन कराई जाएगी। आज के दिन वैक्सीनेशन शुरू होते ही पहले हम पहले हम करते देखा गया जिसमें पहला टीका सीएचसी चांदन के हेल्थ मैनेजर यशराज ने खुशी जाहिर करते हुए टीका लगवाया तथा दूसरा टीका यूनिसेफ के पंकज झा ने लगवाए, इसके बाद आशा कार्यकर्ताओं ने कतारबद्ध होकर टीका लगवाई। आशा कार्यकर्ता ने बताई कि जब से करोना संक्रमण आगाज हुई है, तब से हम आशा बहनों ने ही घर घर जाकर कोरोना योद्धा के रूप में सर्वे किया, इसलिए प्राथमिकता की तौरपर हम आशा बहनों को ही टीका लगाई गई। जो जिले के नम्बर वन सीएचसी चांदन रहा। जिसमें 16 पुरुष 62 महिलाएं शामिल हुई। आज के वैक्सीनेशन स्थल पर मुख्य रूप से जिला निरीक्षण पदाधिकारी डॉक्टर योगेंद्र मंडल तथा प्रखंड प्रसार प्रशिक्षण पदाधिकारी संजय कुमार प्रभारी चिकित्सक डॉ एके सिन्हा इत्यादि मौजूद रहे।

आज के वैक्सीनेशन आयोजन में मुख्य रूप से प्रखंड प्रसार प्रशिक्षण पदाधिकारी संजय कुमार की अहम भूमिका रही। तथा आज के वैक्सीनेशन से अन्य कर्मियों में भी उत्साह देखा गया और अपने बारी का भी इंतजार करते देखा गया।

उमाकांत साह, ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें